राशिद खान ने सिर्फ 20 साल की उम्र में रचा इतिहास, बतौर कप्तान पहले ही टेस्ट में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Afghanistan Vs Bangladesh: चटग्राम में खेले गए एकलौते टेस्ट मैच में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 224 रनों से हराया, इस ऐतिहासिक जीत के हीरो उसके कप्तान राशिद खान (Rashid Khan) रहे

News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 5:59 PM IST
राशिद खान ने सिर्फ 20 साल की उम्र में रचा इतिहास, बतौर कप्तान पहले ही टेस्ट में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
राशिद खान ने सिर्फ 20 साल की उम्र में रचा इतिहास
News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 5:59 PM IST
एक ऐसा देश जिसे आतंकवाद ने कई जख्म दिए हैं, एक ऐसा देश जिसके खिलाड़ी दूसरे मुल्क में प्रैक्टिस करते है, एक ऐसा देश जिसके क्रिकेट बोर्ड के पास भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के क्रिकेट बोर्डों की तरह बेशुमार दौलत ना हो आज उसी देश अफगानिस्तान (Afghanistan) के कप्तान राशिद खान (Rashid Khan) ने इतिहास रच दिया. राशिद खान को महज 20 साल की उम्र में कप्तानी मिली वो सबसे कम उम्र में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी बने और बतौर कप्तान उन्होंने पहले ही मैच में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला. राशिद खान की कप्तानी में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को चटग्राम में खेले गए एकलौते टेस्ट मैच में हरा दिया. अफगानिस्तान को 224 रनों से जीत मिली और इसी ऐतिहासिक जीत में राशिद खान ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी.

राशिद खान ने रचा इतिहास
20 साल के राशिद खान (Rashid Khan) पहली टेस्ट जीत हासिल करने वाले सबसे युवा कप्तान बन गए हैं. साथ ही वो दुनिया के पहले कप्तान हैं जिसने अपने डेब्यू टेस्ट में एक अर्धशतक ठोका और 10 से ज्यादा विकेट लिए. राशिद खान को टी20 स्पेशलिस्ट गेंदबाज माना जाता है लेकिन उन्होंने साबित कर दिया कि वो क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में भी दमदार प्रदर्शन कर सकते हैं.

राशिद खान ने 11 विकेट लिए


राशिद खान (Rashid Khan) ने अबतक सिर्फ 3 टेस्ट मैच खेले हैं और वो 3 बार एक पारी में 5 या उससे ज्यादा विकेट हासिल कर चुके हैं. बांग्लादेश के खिलाफ चटग्राम टेस्ट में राशिद खान ने दोनों पारियों में 5 विकेट हॉल हासिल किए.

इमरान और एलन बॉर्डर के क्लब में राशिद खान
अफगानिस्तान के पोस्टर ब्वॉय राशिद खान (Rashid Khan) अपने तीसरे ही टेस्ट में इमरान खान और एलन बॉर्डर जैसे दिग्गजों के क्लब में भी शामिल हो गए हैं. राशिद खान ने बतौर कप्तान इस मैच में कुल 11 विकेट लिए और पहली पारी में अर्धशतक भी लगाया. इससे पहले पाकिस्तान के इमरान खान और ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एलन बॉर्डर ने बतौर कप्तान एक टेस्ट में दस विकेट लेने के अलावा अर्धशतक लगाया था.
Loading...

कगिसो रबाडा अपने स्कूल के दोस्तों के साथ मिलकर टीम इंडिया को हराएंगे!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 5:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...