IPL में तूफान मचाने के बाद बोले राशिद-"अफगानिस्तान में राष्ट्रपति के बाद मैं सबसे लोकप्रिय"

News18Hindi
Updated: May 29, 2018, 5:24 PM IST
IPL में तूफान मचाने के बाद बोले राशिद-
आईपीएल में तूफान मचाने के बाद बोले राशिद-अफगानिस्तान में राष्ट्रपति के बाद मैं सबसे लोकप्रीय

कोलकाता के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर के दौरान राशिद की ऑलराउंड परफॉर्मेंस के सचिन तेंदुलकर भी क़ायल हो गए थे.

  • Share this:
आईपीएल 2018 में अफगानिस्तान के राशिद ख़ान बेहतरीन परफॉर्म्स देने वाले खिलाड़ियों में से एक थे. 19 साल के इस स्पिनर ने अपनी टीम सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए ना सिर्फ बॉल से बल्कि बैट से भी ज़ोरदार प्रदर्शन किया. लेकिन, पिछले हफ्ते एक ऐसा भी पल आया था जब राशिद के हाथ-पांव ठंडे पड़ गए थे.

कोलकाता के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर के दौरान राशिद की ऑलराउंड परफॉर्मेंस के सचिन तेंदुलकर भी क़ायल हो गए थे. सचिन ने ट्वीट कर कहा कि राशिद इस वक़्त दुनिया के बेस्ट टी20 गेंदबाज़ हैं. राशिद ने ये ट्वीट हैदराबाद की जीत के बाद पढ़ा. राशिद ने बताया, "मैं जब बस में बैठा तो एक दोस्त ने मुझे सचिन के ट्वीट का स्क्रीनशॉट भेजा. मैं उसे देखकर हैरान रह गया. उनके ट्वीट का रिप्लाई करने से पहले मैंने 1-2 घंटे सोचा. मुझे समझ नहीं आ रहा था कि क्या लिखूं. लेकिन फिर मैंने जवाब दे दिया."

राशिद ने कहा, " ऐसा लग रहा है पूरे अफगानिस्तान ने वो ट्वीट पढ़ा. तेंदुलकर के वहां बहुत चाहने वाले हैं और सबको उनका ट्वीट पढ़ बड़ी हैरानी हुई कि वो मेरे बारे में क्या सोचते हैं. ऐसे चीज़ें ही युवा खिलाड़ियों को प्रेरित करती हैं."

राशिद ने आईपीएल-11 में कुल 21 विकेट चटकाए, किंग्स इलेवन पंजाब के एंड्र्यू टाय (24 विकेट) के बाद दूसरे नम्बर पर रहे. सबसे ख़ास बात ये रही कि राशिद ने हर टॉप-ऑर्डर बल्लेबाज़ को अपनी स्पेल से परेशान किया. बल्लेबाज़ उनकी गुगली समझने में नाकाम रहे और अपना विकेट गंवा बैठे. लेकिन इन सभी विकेट में 3 ऐसे थे जो राशिद के लिए ख़ास रहे. राशिद ने बताया, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और महेंद्र सिंह धोनी के विकेट स्पेशल रहे. वास्तव में मैं इन्हें अपने अब तक के करियर के बेस्ट विकेट मानता हूं. ये तीनों खिलाड़ी स्पिन को बेहतरीन तरीके से खेलते हैं इसलिए उनका विकेट हासिल करना यादगार रहेगा.

अफगानिस्तान में राशिद के हर एक कदम को नज़दीकी से आंका जा रहा है और उन्होंने अफगानिस्तान में क्रिकेट के विकास में अहम भूमिका निभाई है. जब उनसे पूछा गया कि क्या वो भारत के स्टार क्रिकेटर्स की तरह स्टारडम का आनंद उठा रहे हैं. तो राशिद ने शर्माते हुए कहा, "जहां तक मैं जानता हूं अफगानिस्तान के राष्ट्रपति के बाद शायद मैं सबसे ज़्यादा लोकप्रिय हूं."

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 29, 2018, 4:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...