Home /News /sports /

rashid khan hits 3 sixes off four balls in last over to help gujarat titans beat sunrisers hyderabad

राशिद खान ने असंभव को संभव कर डाला, 22 रन देख तेवतिया से बोले-घबराना नहीं है

IPL 2022: राशिद खान गुजरात टाइटंस के उपकप्तान हैं. (PTI)

IPL 2022: राशिद खान गुजरात टाइटंस के उपकप्तान हैं. (PTI)

आईपीएल के 40वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस के उपकप्तान राशिद खान ने बल्ले से चमत्कारिक प्रदर्शन किया. गुजरात को जीत के लिए आखिरी ओवर में 22 रन की जरूरत थी और राशिद ने तीन छक्के जड़ दिए. राशिद खान का कहना है कि उन्हें अपनी बल्लेबाजी पर पूरा भरोसा है.

अधिक पढ़ें ...

    नई  दिल्ली. आम तौर पर अपनी फिरकी गेंदबाजी से मैच का पासा पलटने वाले अफगानिस्तान के अनुभवी लेग स्पिनर राशिद खान ने बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर गुजरात टाइटंस को जीत दिलाई. राशिद को खुशी है कि बल्लेबाजी पर की गई उनकी मेहनत रंग लाई. गुजरात को आखिरी ओवर में 22 रन की जरूरत थी. राहुल तेवतिया ने पहली गेंद पर छक्का और दूसरी गेंद पर एक रन लिया. इसके बाद राशिद ने तीन छक्के जड़े जिसमें आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर ही विजयी रन लिये.

    राशिद खान ने जीत के बाद कहा, ‘‘बहुत अच्छा लग रहा है. मुझे अपनी बल्लेबाजी पर भरोसा था और फिटनेस पर भी कि मैं मार सकता हूं. मुझे खुशी है कि सनराइजर्स के खिलाफ ऐसा प्रदर्शन किया.’’ उन्होंने कहा ,‘‘ मैने अपनी बल्लेबाजी पर भरोसा बनाये रखा क्योंकि पिछले दो साल से इस पर मेहनत कर रहा था. जब आखिरी ओवर में 22 रन बनाने थे तो मैंने तेवतिया से कहा कि हमारे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज फर्ग्युसन ने आखिरी ओवर में 25 रन दिये थे और अब हमारी बारी है. एक गेंद खाली जाती है तो घबराना नहीं है और मैच फिनिश करना है.’’

    आखिरी ओवर का रोमांच
    जीत के लिये 196 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आखिरी ओवर में गुजरात को 22 रन की जरूरत थी. मार्को जानसेन की पहली गेंद पर राहुल तेवतिया ने छक्का लगाया और दूसरी गेंद पर एक रन दौड़ लिया. अब चार गेंद में 15 रन चाहिये थे और राशिद ने जानसेन को उनके सिर के ऊपर से छक्का जड़ा.

    राशिद ने अंतिम ओवर में 3 छक्के जड़े, धोनी की बराबरी, मैदान पर जमकर मनाया जश्न, VIDEO

    अगली गेंद पर कोई रन नहीं बना और आखिरी तीन गेंद में नौ रन की जरूरत थी. पांचवीं गेंद पर राशिद ने एक्स्ट्रा कवर पर छक्का जड़ा. अब एक गेंद और तीन रन लेकिन यह मुकाबला राशिद ( 11 गेंद में नाबाद 31 ) के नाम बतौर बल्लेबाज होना तय था जिन्होंने आखिरी गेंद पर फाइन लेग में छक्का जड़कर असंभव को संभव कर दिखाया.

    इस जीत के साथ गुजरात टाइटंस आठ में से सात मैच जीतकर 14 अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है. सनराइजर्स का लगातार पांच मैच की जीत का सिलसिला भी टूट गया जो आठ मैचों में 10 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है.

    Tags: Gujarat Titans, IPL 2022, Rashid khan, Sunrisers Hyderabad, Umran Malik

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर