Home /News /sports /

राशिद खान का परिवार अफगानिस्तान में फंसा, फिर भी युवा गेंदबाज इंग्लैंड में अपनी चमक बिखेर रहा

राशिद खान का परिवार अफगानिस्तान में फंसा, फिर भी युवा गेंदबाज इंग्लैंड में अपनी चमक बिखेर रहा

The Hundred: राशिद खान द हंड्रेड में अब तक 12 विकेट ले चुके हैं. (Rashid Khan Instagram)

The Hundred: राशिद खान द हंड्रेड में अब तक 12 विकेट ले चुके हैं. (Rashid Khan Instagram)

The Hundred: अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) इंग्लैंड में द हंड्रेड में खेल रहे हैं. उनके देश के हालात ठीक नहीं हैं. तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है. पारिवारिक परेशानियों के बीच भी राशिद लगातार अपने अच्छे प्रदर्शन से सबको प्रभावित कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    लंदन. अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) इन दिनों इंग्लैंड में द हंड्रेड में खेल रहे हैं. वे सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में संयुक्त रूप से टॉप पर चल रहे हैं. वे 6 मैच में 12 विकेट ले चुके हैं. लेकिन मैदान पर उनके लिए अच्छा प्रदर्शन करना आज के दिन में बहुत ही कठिन है. 22 साल के राशिद खान का परिवार अभी अफगानिस्तान में फंसा हुआ है और वहां पर तालिबान ने कब्जा कर लिया है. ऐसे में उन्हें परिवार के अलावा देश के लोगों की भी चिंता सता रही है. वे सोशल मीडिया पर लगातार इस बारे में लिख भी रहे हैं.

    टूर्नामेंट शुरू होने से पहले राशिद खान ने बताया था कि वे पिछले 5 साल में सिर्फ 25 दिन घर पर रह सके. पिछले तीन साल में उन्होंने अपने माता और पिता दोनों को खो दिया है. उन्होंने कहा, ‘मुझे परिवार के साथ रहने का पर्याप्त समय नहीं मिला. यह मेरे करियर की शुरुआत है. इस कारण मुझे संघर्ष करना पड़ रहा है.’ रविवार को उन्होंने सोशल मीडिया पर शांति की अपील करते हुए अफगानिस्तान का झंडा भी लगाया.

    राशिद खान का ट्वीट.

    यह आपको बहुत दर्द देता है

    पिछले महीने उन्होंने इन परिस्थितियों पर कहा था कि एक खिलाड़ी के तौर पर यह आपको बहुत दुखी करता है. बहुत दर्द देता है, इसके बाद भी हम मैदान पर कुछ खास करने की कोशिश कर रहे हैं. द हंड्रेड में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स से खेल रहे राशिद खान के साथी समित पटेल ने कहा, ‘वह हमेशा की तरह खुश नहीं है. हमें यह समझ में आता है. अभी यह मामला काफी ताजा है. हालांकि खेल के कारण उसका इस ओर से ध्यान हटता है. इसके बाद भी उसने मैच जिताने वाला प्रदर्शन किया. यह आपके अंदर से आता है.’ उन्होंने कहा कि वह खेल में 100 फीसदी देते हैं.

    राशिद खान का ट्वीट.

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: विराट कोहली 21 महीने और 49 पारी से शतक नहीं लगा सके, औसत 57 से घटकर 41 पर आया

    दिल छू लेने वाली कहानी

    इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी केविन पीटरसन ने स्काई स्पोर्ट्स पर कमेंट्री के दौरान कहा, ‘राशिद के घर पर बहुत सारी चीजें हो रही हैं. हमनें इस बारे में लंबी बात की और वह चिंतित है. वह अपने परिवार को अफगानिस्तान से बाहर निकालने में सक्षम नहीं है. बहुत कुछ चल रहा है.’ उन्होंने कहा कि इतने दबाव में इतना अच्छा प्रदर्शन करना, यह दिल छू लेने वाली कहानियों में से एक है. राशिद खान दुनिया भर की टी20 लीग में खेल रहे हैं. 2015 में डेब्यू करने के बाद उनसे अधिक विकेट टी20 में किसी अन्य गेंदबाज ने नहीं लिए हैं. इससे उनके अच्छे प्रदर्शन को समझा जा सकता है. वे आईपीएल में भी खेलते हैं. वे सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा हैं.

    Tags: Afghanistan, Cricket news, Kevin Pietersen, Rashid khan, The Hundred

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर