राशिद खान नहीं बनना चाहते अफगानिस्तान की टी20 टीम का कप्तान, बताई इंकार की वजह

राशिद खान ने अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 267 विकेट लिए हैं. (Rashid Khan Twitter)

राशिद खान ने अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 267 विकेट लिए हैं. (Rashid Khan Twitter)

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम(Afghanistan Cricket Team) का कप्तान बार-बार बदला जा रहा है. इसी हफ्ते हशमतुल्ला शाहिदी (Hashmatullah Shahidi) को टेस्ट और वनडे टीम का कप्तान बनाया गया, जबकि टी20 में टीम की कप्तानी कौन करेगा, इसका नाम तय नहीं हुआ है.

  • Share this:

नई दिल्ली. इस साल भारत में अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप होना है. लेकिन अफगानिस्तान को अपनी टी20 टीम का कप्तान नहीं मिल रहा है. देश के लिए सबसे ज्यादा 267 विकेट लेने वाले स्टार लेग स्पिनर ने भी अफगानिस्तान का कप्तान बनने से इनकार कर दिया है. उन्हें लगता है कि कप्तानी के कारण उनका व्यक्तिगत प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है. उन्हें लगता है कि वो कप्तान नहीं, बल्कि खिलाड़ी के तौर पर बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं. अफगानिस्तान टीम लगातार कप्तान बदल रही है.

इस हफ्ते की शुरुआत हशमतुल्ला शाहिदी को टेस्ट और वनडे टीम का कप्तान बनाया. हालांकि, अफगानिस्तान ने टी20 कप्तान घोषित नहीं किया. हाल में ही अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जिम्बाब्वे के खिलाफ मिली हार के बाद असगर अफगान से तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छीन ली थी.

राशिद ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में कहा कि मेरी सोच बहुत साफ है कि मैं एक खिलाड़ी के तौर पर बेहतर हूं. मैं उप-कप्तान के रोल में ठीक हूं और जहां भी कप्तान को जरूरत होती है पूरी मदद करता हूं.मेरे लिए यही सही है कि मैं कप्तानी से दूर रहूं.

एक खिलाड़ी के तौर पर मेरा प्रदर्शन ज्यादा अहम: राशिद
उन्होंने आगे कहा कि मैं एक खिलाड़ी के रूप में टीम के लिये अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं और कप्तान के बजाय एक खिलाड़ी के रूप में मेरा प्रदर्शन टीम के लिए अधिक मायने रखता है. अब जबकि टी20 विश्व कप पास में है, तब राशिद ने कहा कि बेहतर यही होगा कि वह उस पर ध्यान केंद्रित करें, जिसमें वह अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Ben Stokes: बिगडै़ल और जेल जाने वाला कैसे बना महान ऑलराउंडर, इंग्लैंड को जिताया वर्ल्ड कप

शेन वॉर्न ने आज ही फेंकी थी बॉल ऑफ द सेंचुरी, 90 डिग्री घूम गई थी गेंद, देखें वीडियो



'चयन समिति के फैसले का साथ दूंगा'

इस लेग स्पिनर ने कहा कि अभी विश्व कप सबसे महत्वपूर्ण है जोकि कुछ महीनों बाद होना है और मुझे लगता है कि इससे (कप्तानी से) मेरा प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है, जोकि टीम के लिए अहम है. इसलिए मैं एक खिलाड़ी के रूप में खुश हूं तथा बोर्ड और चयन समिति जो भी फैसला करेगी उसका पूरा साथ दूंगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज