ICC World Cup : विराट कोहली ने राशिद खान को दिया ये तोहफा, साथी खिलाड़ी ने चुराया

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर ने बताया, भारतीय कप्तान ने दिया था अपना बैट, टीम के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने चुरा लिया

News18Hindi
Updated: June 1, 2019, 5:16 PM IST
ICC World Cup : विराट कोहली ने राशिद खान को दिया ये तोहफा, साथी खिलाड़ी ने चुराया
राशिद खान समेत कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को अपना बैट दे चुके हैं विराट कोहली. (फोटो-ट्विटर)
News18Hindi
Updated: June 1, 2019, 5:16 PM IST
अफगानिस्तान के जादुई स्पिनर राशिद खान ने टीम के साथियों को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि भारतीय कप्तान विराट कोहली से मिले बेशकीमती तोहफे को उनकी टीम के साथियों ने चुरा लिया था. वर्ल्ड कप 2019 में अफगानिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला मैच खेलना है. इससे पहले ही राशिद खान ने ये खुलासा किया है.

दरअसल, भारतीय कप्तान  विराट कोहली का बल्ला दुनियाभर में धूम मचा चुका है. वह एक के बाद एक बल्लेबाजी के कई कीर्तिमान ध्वस्त करते जा रहे हैं. विराट कोहली के बल्ले के कायल कई अंतरराष्ट्रीय ‌क्रिकेटर भी हैं. कोहली भी अपना बल्ला ऐसे खिलाड़ियों को देते रहे हैं. कोहली तब भी चर्चा में आए थे जब उन्होंने 2016 के टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को अपना बैट दे दिया था. इस सिलसिले में राशिद खान ने खुलासा किया है कि उन्हें भी विराट कोहली ने अपना बल्ला दिया था. मगर मैं उसे अधिक समय तक अपने पास नहीं रख सका.

वार्नर और केएल राहुल के बल्ले भी मेरे पास

वेबसाइट क्रिकेट डॉट कॉम के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले राशिद खान ने बैट इकठ्ठे करने की अपनी आदत के बारे में बताया.  राशिद ने कहा, जब आप बल्लेबाजी की बारीकियां सीख रहे होते हो तो आपको एक अच्छे बैट की जरूरत होती है. मुझे कुछ खिलाड़ियों से बैट मिले हैं. इसमें विराट कोहली, डेविड वार्नर और लोकेश राहुल के बल्ले भी शामिल हैं. इनसे मुझे वर्ल्ड कप में रन बनाने में मदद मिलेगी. जब उनसे विराट के बल्ले के बारे में पूछा गया तो राशिद ने इसके चोरी होने का खुलाया किया. राशिद ने बताया.

राशिद खान गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में भी टीम के लिए उपयोगी रहे हैं.


यूं चोरी हुआ विराट का बैट

राशिद ने बताया, जब मैं आयरलैंड के खिलाफ बल्लेबाजी कर रहा था तब मैंने एक चौका लगाया.  मैं बाउंड्री लगाना चाहता था और एक गेंद छह रनों के लिए चली गई. मुझे समझ नहीं आ रहा था कि ये हो क्या रहा है. गेंद छक्के के लिए कैसे चली गई. मुझे लगा कि जरूर बल्ले में कोई बात है. ऐसा लग रहा था कि मैं कोई भी गेंद हिट कर रहा हूं वो छक्के के लिए जा रही है. बल्ले में वाकई कुछ खास था. जैसे ही मैं पवेलियन लौटा, तब हमारे कप्तान असगर अफगान मेरे पास आए और कहा, मुझे ये बैट दे दो. मैंने साफ इनकार कर दिया. तब उन्होंने मेरे बैग से बैट निकालकर अपने बैग में रख लिया. उम्मीद है कि वो उस बैट से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे और मुझे बैट वापस कर देंगे.
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 1, 2019, 5:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...