राशिद खान ने बताई धोनी की जरूरी सलाह, बोले- जडेजा को भी यही कहते हैं

महेंद्र सिंह धोनी अक्सर युवा खिलाड़ियों को सलाह देते रहते हैं. (PIC: PTI)

महेंद्र सिंह धोनी अक्सर युवा खिलाड़ियों को सलाह देते रहते हैं. (PIC: PTI)

राशिद खान ने कहा, ''मेरा एक सपना है कि मैं धोनी की कप्तानी में खेलूं. उनकी कप्तानी में खेलने के अनुभव से काफी फायदा होगा.''

  • Share this:

नई दिल्ली. अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) न केवल अपने देश में एक मशहूर नाम बन गए हैं बल्कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपने शानदार खेल के दम पर उन्होंने भारत में भी खासी प्रसिद्धि हासिल की है. 22 वर्षीय स्पिन के इस 'जादूगर' 2017 से सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के सबसे महत्वपूर्ण सदस्यों में से एक हैं. इन पिछले तीन सालों में राशिद खान ने भारतीय टीम में कई दोस्त बनाए हैं. हाल ही में राशिद युजवेंद्र चहल का मजाक उड़ाने के लिए भी चर्चा में थे और मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की टांग खींचते हुए भी नजर आए थे.

इन फन बैंटर्स से अलग, इस लेग स्पिनर ने हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स के महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के साथ अपनी बातचीत का भी खुलासा किया है. 39 वर्षीय दिग्गज क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी युवा खिलाड़ियों के साथ बातचीत करने और उन्हें अक्सर सलाह देते हुए देखे जा सकते हैं. युवा क्रिकेटर भी धोनी से सीखने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. राशिद खान ने हाल ही में यूट्यूब के शो 'क्रिकास्ट' में महेंद्र सिंह धोनी के साथ हुई अपनी बातचीत को शेयर किया है.

संजय मांजरेकर को आर अश्विन ने दिया जवाब, लिखा-ऐसा मत कहो, मेरे दिल में दर्द हो रहा है

राशिद खान ने कहा, ''हमारे मैचों के बाद मैंने धोनी के साथ जो बातचीत की है, वह मेरे लिए काफी फायदेमंद साबित हुई है. अंतिम बार जब हमारी बात हुई थी, तब उन्होंने मुझसे कहा था कि तुम्हें फील्डिंग करते हुए ध्यान रखने की जरूरत है. आप स्लाइड करते हैं, जब आवश्यक न हो तो गेंद ना फेंकें, आप आक्रामक हो जाते हैं. क्योंकि एक ही राशिद खान हैं और लोग आपको और देखना चाहते हैं. अगर आप घायल हो गए तो क्या होगा? इस बात का ध्यान रखना, मैं (रवींद्र) जडेजा से भी यही कहता हूं.''
राशिद खान ने यह भी बताया कि उनकी तमन्ना महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेलने की है. उन्हें लगता है कि संकट की स्थिति में गेंदबाजों को अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए मार्गदर्शन करने की बात आती है तो सीएसके कप्तान सबसे अच्छे हैं. इसका सबसे अच्छा उदाहरण कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल हैं, जो तब तक बेहतरीन फॉर्म में रहे, जब तक धोनी टीम इंडिया के लिए स्टंप्स के पीछे थे.

PSL शुरू होने से पहले मैदान पर बड़ा हादसा, मुंह पर गेंद लगने से खिलाड़ी बुरी तरह चोटिल, 7 टांके लगे

राशिद खान ने कहा, ''मेरा एक सपना है कि मैं धोनी की कप्तानी में खेलूं. उनकी कप्तानी में खेलने के अनुभव से काफी फायदा होगा. गेंदबाज के लिए विकेटकीपर की भूमिका काफी अहम होती है और मुझे नहीं लगता कि इस मामले में उनसे बेहतर कोई है.'' बता दें कि पिछले साल प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रहने के बाद धोनी की स्मार्ट कप्तानी ने आईपीएल के 14 वें संस्करण में सीएसके को फिर से फॉर्म में लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. उन्होंने भले ही अपनी बल्लेबाजी का कौशल खो दिया हो, लेकिन जब कप्तानी की बात आती है तो वह अब भी टॉप पर हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज