• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • T20 World Cup 2021: राशिद खान ने अफगानिस्तान की टीम का ऐलान होते ही छोड़ी कप्तानी, जानिए वजह

T20 World Cup 2021: राशिद खान ने अफगानिस्तान की टीम का ऐलान होते ही छोड़ी कप्तानी, जानिए वजह

T20 World Cup 2021: राशिद खान ने छोड़ी अफगानिस्तान की कप्तानी (फोटो-राशिद खान इंस्टाग्राम)

T20 World Cup 2021: राशिद खान ने छोड़ी अफगानिस्तान की कप्तानी (फोटो-राशिद खान इंस्टाग्राम)

अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है लेकिन इसके तुरंत बाद ही राशिद खान ने कप्तानी छोड़ दी. राशिद खान (Rashid Khan) ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर बड़ा आरोप लगाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के लिए अफगानिस्तान ने भी अपनी 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. लेकिन टीम का ऐलान होते ही उसके कप्तान राशिद खान (Rashid Khan) ने अपने पद से इस्तीफा भी दे दिया. राशिद खान के कप्तानी छोड़ने की वजह जानकर सभी फैंस चौंक जाएंगे. दरअसल राशिद खान ने आरोप लगाया है कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जिस टीम को चुना है उसकी बैठक में वो शामिल ही नहीं हुए. मतलब टीम चुनने से पहले राशिद खान की राय ही नहीं ली गई जबकि वो टीम के कप्तान थे. इसीलिए राशिद खान ने कप्तानी से तुरंत इस्तीफा दे दिया.

    राशिद खान ने सोशल मीडिया पर कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया. उन्होंने लिखा, ‘कप्तान और देश के जिम्मेदार नागरिक होने के तहत मुझे टीम मीटिंग में शामिल होने का अधिकार था. सेलेक्शन कमेटी और एसीबी ने टीम का ऐलान करने से पहले मेरी राय नहीं ली. इसलिए मैं तुरंत अफगानिस्तान की कप्तानी छोड़ता हूं. अफगानिस्तान के लिए खेलने पर मुझे हमेशा गर्व रहेगा.’

    अफगानिस्तान की मजबूत टी20 टीम
    बता दें अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भले ही टीम चुनने से पहले कप्तान राशिद खान की सलाह ना ली हो लेकिन उसने बेहतरीन खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुना है. टीम में 6 गेंदबाज और 4 ऑलराउंडर हैं. वहीं अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 2 खिलाड़ियों को रिजर्व रखा है. अफगानिस्तान की टीम में राशिद खान, हजरतुल्लाह जजाई, मोहम्मद नबी, मोहम्मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, कायस अहमद और नवीन उल हक जैसे टी20 स्पेशलिस्ट हैं जो कि दुनियाभर में टी20 लीग खेलते हैं.

    टी20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान की टीम– राशिद खान, रहमनुल्लाह गुरबाज, हजरतुल्लाह जजाई, उस्मान घानी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, हशमतुल्लाह शाहिदी, मोहम्मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, करीम जन्नत, गुलबदीन नईब, नवीन उल हक, हामिद हसन, शराफुद्दीन अशरफ, दौलत जादरान, शपूर जादरान और कायस अहमद

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज