CPL 2020: राशिद खान ने लगाया हैरतअंगेज छक्का, जीता इस महिला क्रिकेटर का दिल

CPL 2020: राशिद खान ने लगाया हैरतअंगेज छक्का, जीता इस महिला क्रिकेटर का दिल
राशिद खान ने लगाया अनोखा सिक्स

राशिद खान (Rashid Khan) कैरेबियन प्रीमियर लीग में बारबाडोस ट्राइडेंट्स की ओर से खेल रहे हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2020, 4:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस के बाद दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट लीग्स में से एक कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2020) की शुरुआत हो चुकी है. इस लीग के पहले दिन दो मैच खेले गए, जिसमें ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने गयाना को 4 विकेट से मात दी. वहीं दूसरे मुकाबले में बारबाडोस ट्राइडेंट्स ने सेंट किट्स-नेविस पैट्रॉइट्स को 6 रनों से हराया. दूसरे मैच की बात करें तो उसमें अफगानिस्तान के सुपरस्टार राशिद खान का जलवा देखने को मिला. राशिद खान ने गेंद और बल्ले दोनों से ही बेहतरीन प्रदर्शन कर अपनी टीम की जीत की स्क्रिप्ट लिखी. राशिद खान अकसर अपनी गेंदबाजी से सुर्खियां बटोरते हैं लेकिन सीपीएल के दूसरे मैच में इस खिलाड़ी ने अपने हैरतअंगेज शॉट से सभी को हैरान कर दिया. यही नहीं इंग्लैंड की क्रिकेटर और राशिद खान की दोस्त डेनियली व्याट भी उनके करामाती शॉट को देख दंग रह गईं.

राशिद खान का जबर्दस्त शॉट
मैच के 15वें ओवर में राशिद खान (Rashid Khan) बल्लेबाजी कर रहे थे और तेज गेंदबाज अल्जारी जोसफ अटैक पर थे. तभी ओवर की पांचवीं गेंद पर राशिद खान ने अजीबोगरीब फ्लिक शॉट खेला और गेंद 6 रनों के लिए चली गई. अल्जारी जोसफ ने राशिद खान को ऑफ स्टंप के बाहर आगे गेंद फेंकी, जिसे राशिद खान ने बस लेग साइड की ओर दिशा दिखा दी. राशिद के बल्ले से लगते ही गेंद डीप स्क्वायर लीग बाउंड्री पार कर गई. गजब की बात ये है कि राशिद खान ने अपनी पहली गेंद पर ही ऐसा शॉट खेला. बता दें कोरोना की वजह से राशिद खान भी काफी समय से क्रिकेट नहीं खेले थे और आते ही उनका ऐसा शॉट खेलना गजब की बात है. बता दें राशिद खान के इस शॉट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.





इंग्लैंड की बल्लेबाज डेनियली व्याट ने भी राशिद खान के इस शॉट की तारीफ की. उन्होंने राशिद के इस शॉट को आधा हेलीकॉप्टर बताया. बता दें एमएस धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट्स को अब कई क्रिकेटर्स लगाते हैं, जिसमें राशिद खान भी शामिल हैं. लेकिन राशिद खान ने ये शॉट कुछ अलग ही अंदाज में खेला था, जो सच में बेहद हैरतअंगेज है.

आखिर क्‍यों बीसीसीआई ने अभी तक नहीं की IPL के टाइटल स्पॉन्सर के नाम की घोषणा?

वैसे मैच की बात करें तो बारबाडोस ट्राइडेंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 153 रन बनाए. जवाब में सेंट किट्स की टीम 147 रन ही बना सकी. बारबाडोस की जीत बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सैंटनर और राशिद खान ने तय की. सैंटनर ने महज 18 रन देकर 2 विकेट लिये और राशिद खान ने भी 27 रन देकर 2 विकेट झटके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज