होम /न्यूज /खेल /

राशिद खान ने गोल्फ में खेला धोनी का 'हेलीकॉप्टर शॉट', पीटरसन ने कर दिया ट्रोल- VIDEO

राशिद खान ने गोल्फ में खेला धोनी का 'हेलीकॉप्टर शॉट', पीटरसन ने कर दिया ट्रोल- VIDEO

राशिद खान का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है (Rashid Khan/Instagram)

राशिद खान का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है (Rashid Khan/Instagram)

राशिद खान ने गोल्फ स्टिक का उपयोग करते हुए हेलीकॉप्टर शॉट खेलते हुए एक वीडियो पोस्ट किया. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने अपने फैन्स से पूछा कि क्या उन्होंने कभी गोल्फ में शॉट लगाने की कोशिश की?

    नई दिल्ली. जब भी आप क्रिकेट में कुछ आश्चर्यजनक शॉट्स के बारे में बात करते हैं तो इनमें भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के हेलीकॉप्टर शॉट (Helicopter Shot) को सर्वश्रेष्ठ में स्थान दिया गया है. धोनी का यह खास शॉट अभी भी दुनिया भर के क्रिकेटरों पद्वारा आजमाया जा रहा है. हाल ही में अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने दिखाया कि गोल्फ जैसे खेल को खेलते हुए भी इस हेलीकॉपटर शॉट खेला जा सकता है. राशिद खान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. वह अपने वीडियो और फोटोग्राफ्स अक्सर अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर शेयर करते रहे हैं. क्रिकेट के अलावा राशिद का यह अंदाज भी फैन्स के बीच खासा लोकप्रिय है.

    क्रिकेट के मैदान पर राशिद खान को हेलीकॉप्टर शॉट लगाने की कोशिश करते हुए फैंस ने कई बार देखा है. हालांकि, अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी गोल्फ के खेल के दौरान इसका उपयोग करके शॉट को अगले स्तर तक ले गए. क्रिकेटर ने गोल्फ स्टिक का उपयोग करते हुए हेलीकॉप्टर शॉट खेलते हुए एक वीडियो पोस्ट किया. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने अपने फैन्स से पूछा कि क्या उन्होंने कभी गोल्फ में शॉट लगाने की कोशिश की? राशिद के इस वीडियो पर केविन पीटरसन (Pietersen) ने उन्हें ट्रोल कर दिया.

    रवि शास्त्री के बाद ये 5 दिग्गज बन सकते हैं टीम इंडिया के कोच, विदेशी भी शामिल

    दरअसल, राशिद खान ने हाल ही में अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर गोल्ड खेलते हुए एक वीडियो शेयर किया. इस दौरान वह अपनी गोल्ड स्टिक से ही धोनी का 'हेलीकॉप्टर शॉट' लगाने की कोशिश करते हुए नजर आ रहे हैं. राशिद के इस वीडियो पर केविन पीटरसन ने मजेदार कमेंट करते हुए उन्हें ट्रोल किया है.








    View this post on Instagram






    A post shared by Rashid Khan (@rashid.khan19)






    इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने राशिद खान को यह पूछकर ट्रोल किया कि क्या वह गोल्फ स्टिक का उपयोग करके स्विच हिट करने का प्रयास कर सकते हैं. पीटरसन अपने खेल के दिनों में न केवल बल्लेबाजी की अपनी आक्रामक शैली के लिए जाने जाते थे, बल्कि अपने स्विच-हिट शॉट के साथ गेंदबाजों पर भी हावी थे, जो बाद में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक नियमित बन गया था.



    बता दें कि राशिद खान ने हाल ही में समाप्त हुई पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में लाहौर कलंदर्स के साथ अपना कार्यकाल समाप्त किया, जिसमें उन्होंने टीम के लिए 11 विकेट लिए. हालांकि उनके प्रयासों के बावजूद कलंदर्स टूर्नामेंट के फाइनल में जगह नहीं बना पाए थे. पीएसएल के बाद अब राशिद खान ने इंग्लैंड के लिए उड़ान भरी, जहां वह वाइटैलिटी ब्लास्ट और द हंड्रेड में खेलते हुए दिखाई देंगे. लेग स्पिनर वाइटैलिटी ब्लास्ट में ससेक्स के लिए खेलेंगे, जबकि द हंड्रेड में वह ट्रेंट रॉकेट्स का प्रतिनिधित्व करेंगे.

    हार्दिक पंड्या को अब गेंदबाजी शुरू कर देनी चाहिए, टीम को देंगे ज्यादा संतुलन : आकाश चोपड़ा

    उद्घाटन टूर्नामेंट के मसौदे के दौरान राशिद खान नंबर एक पिक थे और 2021 में द हंड्रेड के लिए रिटेन होने वाले वह पहले विदेशी पुरुष खिलाड़ी हैं. क्रिकेटर टूर्नामेंट के दौरान एलेक्स हेल्स और जो रूट की इंग्लैंड की जोड़ी के साथ खेलने के लिए तैयार हैं. ससेक्स टीम के साथ उनके कार्यकाल की बात करें तो दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज 2018 में शार्क्स को ज्वॉइन करने के बाद से ही फेवरेट हैं. अफगानिस्तान के सुपरस्टार ने शार्क्स के लिए 20 मैचों में 6.97 रन प्रति ओवर की इकोनॉमी रेट से 24 विकेट लिए हैं.undefined

    Tags: Cricket news, Helicopter Shot, Kevin Pietersen, Ms dhoni, Rashid khan

    अगली ख़बर