लाइव टीवी

PSL के फाइनल मैच की जरूरत नहीं, राशिद लतीफ ने कहा-इस टीम को बनाओ चैंपियन

News18Hindi
Updated: March 31, 2020, 3:31 PM IST
PSL के फाइनल मैच की जरूरत नहीं, राशिद लतीफ ने कहा-इस टीम को बनाओ चैंपियन
पाकिस्तान सुपर लीग के नॉक आउट मुकाबलों को स्‍थगित कर दिया गया है (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते स्थगित हुए पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) के नॉकआउट मुकाबले नवंबर में कराए जा सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2020, 3:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस के चलते पाकिस्तान सुपर लीग के नॉकआउट मुकाबले स्थगित कर दिए गए थे. नॉकआउट में लाहौर कलंदर्स, मुल्तान सुल्तांस, कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने जगह बनाई थी. हालांकि कोरोना वायरस के बढ़ते खौफ के चलते पहला प्लेआफ मुकाबला शुरू होने के कुछ घंटे पहले ही लीग के नॉकआउट मुकाबले स्थगित कर दिए गए. बाद में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 18 मार्च से 22 मार्च के बीच होने वाले नॉकआउट मुकाबले टी20 विश्व कप के बाद कराने की बात कही. पीसीबी ने कहा कि पाकिस्तान सुपर लीग के बाकी बचे मुकाबले आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के बाद नवंबर में आयोजित कराए जा सकते हैं. हालांकि अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने लीग को लेकर बड़ा बयान दिया है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा लीग के नॉकआउट मुकाबले स्थगित किए जाने के बाद से ही अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज मुल्तान सुल्तांस को चैंपियन घोषित करने की मांग की जा रही थी. अब इस मांग में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ भी शामिल हो गए हैं. उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान सुपर लीग के नियमों के मुताबिक मुल्तान सुल्तांस को ही चैंपियन घोषित कर देना चाहिए.





लतीफ ने याद दिलाए पीएसएल के नियम
दरअसल, राशिद लतीफ ने एक ट्वीट कर पाकिस्तान सुपर लीग के नियमों की तरफ ध्यान दिलाया है. इसमें लिखा है, अगर ऐसी किसी भी वजह से प्लेआफ मुकाबले आयोजित नहीं होते हैं जो इंसानी नियंत्रण से बाहर की बात है तो लीग चरण की अंक तालिका में शीर्ष पर रहने वाली टीमों को फाइनल में प्रवेश का अधिकार मिलना चाहिए. उसी तरह अगर फाइनल भी आयोजित नहीं होता है, जैसा कि इस मामले में है तो फिर तालिका की शीर्ष टीम को चैंपियन घोषित कर देना चाहिए. ऐसे में राशिद लतीफ की मांग है कि चूंकि लीग चरण में मुल्तान सुल्तांस के दस मैचों में सर्वाधिक अंक है तो उसे ही विजेता घोषित कर देना चाहिए. राशिद लतीफ ने ये ट्वीट करते हुए प्लेआफ की अन्य टीमों को भी टैग किया है

मुल्तान सुल्तांस ने दस में से छह मैच जीते
पाकिस्तान सुपर लीग में मुल्तान सुल्तांस ने दस मैच खेले, जिनमें से उसे छह में जीत मिली. ये पहली बार था जब पाकिस्तान सुपर लीग के सभी मैच देश में ही खेले जा रहे थे. इन दस मुकाबलों में मुल्तान सुल्तांस को सिर्फ दो मैचों में हार मिली, जबकि दो मैच बारिश की भेंट चढ़ गए. मुल्तान सुल्तांस के 14 अंक हैं और पीएसएल के पांच सीजन में ये पहला मौका था जब टीम ने प्लेआफ के लिए क्वालीफाई किया.

इस खिलाड़ी को कहा गया आतंकी, तोड़े विराट के कई रिकॉर्ड, 15 साल भरा जुर्माना!

कोहली के बाद रोहित शर्मा ने भी मदद के लिए बढ़ाए हाथ, दान की इतनी रकम
First published: March 31, 2020, 3:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading