बड़ा बयान: मोहम्‍मद अजहरुद्दीन के कारण पाकिस्‍तानी कप्‍तान ने रखा अपने कोच के गले पर चाकू!

बड़ा बयान: मोहम्‍मद अजहरुद्दीन के कारण पाकिस्‍तानी कप्‍तान ने रखा अपने कोच के गले पर चाकू!
ग्रांट फ्लावर का सनसनीखेज खुलासा

पाकिस्तानी टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर (grant flower) ने कुछ दिन पहले खुलासा किया था कि एक बार सलाह देने पर पाकिस्‍तानी कप्‍तान ने उनके गले पर चाकू रख दिया था.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. जहां कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण क्रिकेट पूरी तरह से ठप्‍प पड़ा है, वहीं पाकिस्‍तान में कोरोना के बीच भी एक अलग ही खेल चल रहा है. आए दिन चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. पिछले दिनों पाकिस्‍तान के पूर्व बल्‍लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर (grant flower) ने खुलासा किया था कि एक बार कप्‍तान यूनिस खान ने सलाह देने पर ही उनके गले पर चाकू रख दिया था. इस सनसनीखेज खुलासे के बाद अब राशिद लतीफ ने बड़ा बयान दिया है. लतीफ ने खुलासा किया है कि इन सबके पीछे कारण भारत के मोहम्‍मद अजहरुद्दीन (mohammad azharuddin) हैं. लतीफ ने कॉट बिहाइंड यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए बताया कि ग्रांट के लगाए आरोप के पीछे अजहरुद्दीन कारण हो सकते हैं.

लतीफ ने कहा कि हम नहीं जानते हैं कि ड्रेसिंग रूम में क्‍या होता है, मगर मुझे लगता है कि अजहरुद्दीन इसका एक कारण हो सकते हैं, क्‍योंकि 2016 में यूनिस ने ओवल में दोहरा शतक जड़ा था. तब यूनिस ने बल्‍लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर का नाम नहीं लिया था. उन्‍होंने कहा था कि वह संघर्ष कर रहे थे, तब उन्‍होंने अजहरुद्दीन से बात की. लतीफ ने कहा कि यह बड़ा फैक्‍टर हो सकता है कि एक खिलाड़ी कोच की बजाय किसी और को चुने. फ्लावर ने बतौर बल्‍लेबाजी कोच कुछ चीजें की होंगी. लतीफ ने कहा कि मुझे लगता है कि फ्लावर के दिमाग में कही न क‍ही अजरुद्दीन फैक्‍टर चल रहा था.





यूनिस खान को सिखाना काफी कठिन है
जिम्बाब्वे के फ्लावर से जब  पूछा गया कि उनके कोचिंग करियर के दौरान उन्हें किन मुश्किल खिलाड़ियों से सामना करना पड़ा तो 49 वर्षीय कोच ने यूनिस से जुड़ी घटना याद की. वह 2014 से 2019 तक पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच रहे थे. फ्लावर इस समय श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच हैं. उन्होंने ‘फॉलोइंग ऑन क्रिकेट पोडकास्ट’ पर अपने भाई एंडी और मेजबान नील मैंथोर्प के साथ बातचीत में कहा, 'यूनिस खान...उन्हें सिखाना काफी कठिन है. '

ग्रांट फ्लावर ने कहा, 'मुझे ब्रिस्बेन की एक घटना याद है, टेस्ट मैच के दौरान सुबह के नाश्ते पर मैंने उसे कुछ बल्लेबाजी सलाह देने की कोशिश की...लेकिन उसे मेरी सलाह अच्छी नही लगी और वह चाकू मेरी गर्दन तक ले आया, मिकी आर्थर साथ ही बैठे थे, जिन्हें बीच में हस्तक्षेप करना पड़ा.' यूनिस को हाल में इंग्लैंड के दौरे के लिये पाकिस्तानी टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया. उन्होंने पाकिस्तान के लिये 118 टेस्ट में 52.05 के औसत से 10,099 रन बनाये हैं.

यह भी पढ़ें: 

दिग्गज का बड़ा बयान, क्रिकेट की दुनिया का अगला 'विराट कोहली' होगा ये खिलाड़ी

केविन पीटरसन ने पत्रकार को दी थप्‍पड़ मारने की धमकी, ब्‍लॉक हुआ सोशल मीडिया अकाउंट

यह घटना 2016 में ब्रिस्बेन में पाकिस्तान के ऑस्ट्रेलिया दौरे के शुरूआती टेस्ट के दौरान हुई थी जिसमें यूनिस पहली पारी में शून्य पर आउट हो गये थे और फिर दूसरी पारी में 65 रन बनाने में सफल रहे थे. उन्होंने इस दौरे का अंत तीसरे टेस्ट में 175 रन की नाबाद पारी के साथ किया था. पाकिस्तान हालांकि इस तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला को 0-3 से गंवा बैठा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading