पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- हिंदुस्तान ऊपर जा रहा है और पाकिस्तान नीचे, BCCI को सलाम

टीम इंडिया के मुरीद हुए पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ, बीसीसीआई को किया सलाम (PC AFP)

टीम इंडिया के मुरीद हुए पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ, बीसीसीआई को किया सलाम (PC AFP)

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर राशिद लतीफ (Rashid Latif) का मानना है कि साल 2010 के बाद टीम इंडिया का स्तर बढ़ा जबकि पाकिस्तानी टीम का ग्राफ लगातार नीचे गया.

  • Share this:

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ (Rashid Latif) ने बीसीसीआई को सलाम करते हुए कहा है कि उनकी रणनीतियों की वजह से टीम इंडिया पूरी तरह बदल गई. साथ ही लतीफ ने कहा कि साल 2010 के बाद टीम इंडिया ऊपर की ओर गई और पाकिस्तानी क्रिकेट के स्तर में गिरावट आई. एक यूट्यूब चैनल पर राशिद लतीफ ने बताया कि आखिर क्यों टीम इंडिया इतनी सफल टीम बन चुकी है और पाकिस्तान में ऐसी क्या कमी है जिसकी वजह से उसका स्तर गिर रहा है.

राशिद लतीफ ने 'माई मास्टर क्रिकेट कोच' यूट्यूब चैनल पर कहा, 'साल 2010 के बाद भारतीय क्रिकेट का स्तर ऊपर की ओर गया, जबकि पाकिस्तान नीचे की ओर आया. हमारे कोचों ने तकनीक की मदद लेकर खिलाड़ी नहीं खोजे बल्कि हम उनकी सोच पर ही यकीन करते रहे. आईपीएल पूरी तरह से आंकड़ों के हिसाब से चलता है और इसी वजह से भारत का टैलेंट पूल बहुत बड़ा हो गया. इसके अलावा विदेशी कोचों ने भारतीय खिलाड़ियों की काफी मदद की.'

IPL ने सबकुछ बदल दिया

राशिद लतीफ ने आईपीएल के लिए बीसीसीआई को सलाम किया. उन्होंने कहा, 'आईपीएल भारतीय क्रिकेट को एक अलग स्तर पर ले गया. पूर्व भारतीय खिलाड़ियों और विदेशी कोचों से भारतीय खिलाड़ी काफी कुछ सीके, यही भारत और पाकिस्तान के बीच सबसे बड़ा अंतर है. हम अपने पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों को कोच बनाते हैं जिन्हें पीएसएल की टीमें अपने साथ नहीं रखती. यही सबसे बड़ी दिक्कत है.'
भारत के पास टैलेंटेड खिलाड़ियों का भंडार

बता दें भारतीय टीम के पास इतने टैलेंटेड खिलाड़ी हैं कि अब वो एक साथ दो देशों के साथ सीरीज खेलने वाली है. भारत की एक टीम इंग्लैंड दौरे पर गई है वहीं उसकी दूसरी टीम जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाएगी. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया ने अपनी बेंच स्ट्रेंथ का दम दिखाया. अपने अहम खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद टीम इंडिया ने 2-1 से टेस्ट सीरीज जीती. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शुभमन गिल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, टी नटराजन जैसे खिलाड़ियों ने अपना दम दिखाया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज