लाइव टीवी

वर्ल्ड कप फाइनल में बेटे को गालियां देते देख टूट गई रवि बिश्नोई की मां, 2 दिन से नहीं खाया खाना!

News18Hindi
Updated: February 12, 2020, 9:32 PM IST
वर्ल्ड कप फाइनल में बेटे को गालियां देते देख टूट गई रवि बिश्नोई की मां, 2 दिन से नहीं खाया खाना!
रवि बिश्नोई की मां ने छोड़ा खाना

रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 17 विकेट लिए, लेकिन फाइनल मैच में उनके व्यवहार ने उनकी मां को ठेस पहुंचाई है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 12, 2020, 9:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2020 में अपनी फिरकी से विरोधी बल्लेबाजों के होश उड़ाने वाले लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) टूर्नामेंट के बेस्ट गेंदबाज बने. उन्होंने वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 17 विकेट लिये. फाइनल मैच में भी रवि बिश्नोई ने 4 विकेट लेकर भारत की मैच में वापसी कराई लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया फाइनल में हार गई. रवि बिश्नोई का प्रदर्शन अच्छा रहा लेकिन मैच हारने के बाद वो बांग्लादेश के खिलाड़ियों से भिड़ गए और आईसीसी ने उन्हें इस मामले में दोषी भी पाया. बिश्नोई की इस हरकत के बाद उनका परिवार बिलकुल खुश नहीं है, वहीं उनकी मां ने तो दो दिनों से खाना नहीं खाया है.

cricket news, india vs bangladesh, bangladesh cricket team, indian cricket team, icc, under 19 world cup, icc charged three bangladeshi and two indian players for poor behavior in under 19 cricket world cup final, क्रिकेट न्यूज, खेल, इंडिया वस बांग्लादेश, बांग्लादेश क्रिकेट टीम, इंडियन क्रिकेट टीम, आईसीसी, अंडर 19 वर्ल्ड कप, आईसीसी ने दी सजा
भारतीय स्पिनर रवि बिश्नोई को दो मामलों में दोषी पाया गया है. उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 17 विकेट लिए. (फाइल फोटो)


रवि बिश्नोई की मां को लगी ठेस
रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने वर्ल्ड कप फाइनल के दौरान बांग्लादेशी बल्लेबाजों के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाया हुआ था. वो कैमरे पर कई बार उन्हें गालियां भी देते हुए दिखे. अपने बेटे के इस व्यवहार को देख उनकी मां सकते में हैं. मिड डे से खास बातचीत करते हुए रवि के पिता मांगीलाल ने बताया कि बेटे के ऐसे व्यवहार से सब हैरान हैं और उनकी मां ने तो खाना भी छोड़ दिया है.

रवि बिश्नोई के माता-पिता उनकी हरकत से बेहद नाराज


मांगीलाल बिश्नोई ने कहा, ' मुझे हैरानी है कि मेरे बेटे को क्या हो गया था क्योंकि वो मेरा सबसे शांत बेटा है. बांग्लादेशी खिलाड़ियों की हरकत के बाद उसने अपना संयम खो दिया. ये सब देख मेरी पत्नी ने दो दिन से खाना नहीं खाया है.' बता दें फाइनल के बाद बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने बेहद आक्रामक जश्न मनाया था, एक खिलाड़ी तो मैदान पर बल्ला लेकर आ गया था. घटना के बाद सामने आया कि बांग्लादेश के 3 और भारत के 2 खिलाड़ी इस पूरे घटनाक्रम में शामिल थे. रवि बिश्नोई के अलावा आकाश सिंह भी मामले में दोषी पाए गए. वहीं बांग्लादेश के रकीबुल हसन, शमीम हुसैन और तौहिद हृदॉय भी इसमें दोषी करार हुए.

रवि बिश्नोई ने फाइनल में झटके 4 विकेट
कपिल देव और अजहरुद्दीन ने की कार्रवाई की मांग
बता दें भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) और अजहरुद्दीन ने फाइनल में भारतीय खिलाड़ियों के रवैये को गलत ठहराते हुए बीसीसीआई से उनपर कार्रवाई की मांग की है. कपिल देव ने कहा, 'बीसीसीआई को इन खिलाड़ियों पर कार्रवाई करते हुए उदाहरण पेश करना चाहिए. आक्रामक होना गलत नहीं लेकिन इसमें संतुलन जरूरी है. आक्रामकता के नाम पर आप मैदान पर गलत व्यवहार नहीं कर सकते.'

6 जनवरी, 1959 को जन्मे कपिल देव (Kapil Dev Birthday) आज 61 साल के हो गए हैं, अपने इंटरनेशनल करियर में उन्होंने 687 विकेट लिए, साथ ही उन्होंने 9037 रन भी बनाए.
कपिल देव ने की कार्रवाई की मांग


अजहरुद्दीन ने इस मामले में सपोर्ट स्टाफ को भी जिम्मेदार माना. उन्होंने कहा, 'मैं तो निश्चित रूप से अंडर 19 क्रिकेटरों के खिलाफ एक्‍शन लेता, लेकिन मैं ये भी जानना चाहता हूं कि आखिर सपोर्ट स्टाफ ऐसे युवा खिलाड़ियों को जागरूक करने के लिए क्या कदम उठा रहे हैं. इससे पहले कि देर हो जाए, अभी सख्त कदम उठाने की जरूरत है. खिलाड़ियों को अनुशासित होना ही चाहिए.'

रणजी ट्रॉफी में करिश्माई बल्लेबाजी, सिर्फ 31 गेंदों में जड़ दिए 130 रन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 9:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर