Home /News /sports /

IND vs WI: रवि बिश्नोई ने फेंकी सबसे ज्यादा वाइड गेंद, जीत के बाद पूछा सवाल तो दिया यह जवाब

IND vs WI: रवि बिश्नोई ने फेंकी सबसे ज्यादा वाइड गेंद, जीत के बाद पूछा सवाल तो दिया यह जवाब

रवि बिश्नोई ने सीरीज के पहले टी20 में 2 विकेट लिए लेकिन सबसे ज्यादा वाइड गेंद फेंकी. (AFP)

रवि बिश्नोई ने सीरीज के पहले टी20 में 2 विकेट लिए लेकिन सबसे ज्यादा वाइड गेंद फेंकी. (AFP)

India vs West Indies 1st T20: लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया. भारत ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पहले टी20 में जीत दर्ज की. बिश्नोई को मैन ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने 2 विकेट झटके.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने अपना अंतरराष्ट्रीय पदार्पण यादगार बना दिया. बिश्नोई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 मैच (IND vs WI 1st T20I) से इंटरनेशनल डेब्यू किया. उन्होंने अपने पहले ही मैच में 17 रन देकर 2 विकेट झटके. उन्हें शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की और 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.

राजस्थान के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले रवि बिश्नोई ने जीत के बाद कहा कि यह उनके लिए सपने के सच होने जैसा है. हालांकि उन्होंने साथ ही कहा कि वह अगले मैच में वाइड गेंद कम फेंकने की कोशिश करेंगे. बिश्नोई ने इस मैच में 6 वाइड गेंद फेंकी. हालांकि विंडीज टीम के बल्लेबाज उनके 4 ओवर में केवल 1 ही बाउंड्री लगा पाए.

इसे भी देखें, खेतों में प्रैक्टिस करनी पड़ी, खेलने के लिए मजदूरी तक की, IPL के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में मचाया कोहराम

21 साल के बिश्नोई ने मैच के बाद कहा, ‘बहुत अच्छा लगा रहा है. भारत के लिए खेलना हर किसी का सपना होता है और जब मुझे कैप मिली, मैं अच्छा महसूस कर रहा था. वेस्टइंडीज सर्वश्रेष्ठ टी20 टीमों में से एक है और मुझे उनके खिलाफ खेलने का मौका मिला. मैं अगले मैच में वाइड गेंद कम करने की कोशिश करूंगा.’ 21 साल और 164 दिन की उम्र में रवि बिश्नोई टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत की ओर से डेब्यू करने वाले छठे सबसे कम उम्र वाले भारतीय स्पिनर बन गए.

उन्होंने आगे कहा, ‘मेरी ताकत गेंद को विकेट के करीब फेंकना है. हमारी पारी में ज्यादा ओस नहीं थी. मैंने अभी तक बहुत अधिक ओस वाले मैच नहीं खेले हैं, लेकिन यह आपको प्रभावित करता है. हालांकि हम इसके लिए अभ्यास करते हैं. मैंने नहीं सोचा था कि मुझे अपने पहले ही मुकाबले में मैन ऑफ द मैच मिलेगा, यह एक सपने के सच होने जैसा है.’

Tags: Cricket news, IND vs WI, India vs west indies, Ravi Bishnoi

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर