World Cup : हार के बाद बोले कोच रवि शास्त्री, नंबर चार पर मजबूत बल्लेबाज की जरूरत

रवि शास्त्री ने कहा कि नंबर चार हमे हमेशा परेशान कर रहा था और इसकी गैरमौजूदगी ने ही जीत हार का अंतर पैदा कर दिया

News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 9:07 AM IST
World Cup : हार के बाद बोले कोच रवि शास्त्री, नंबर चार पर मजबूत बल्लेबाज की जरूरत
रवि शास्त्री ने कहा कि नंबर चार उन्हें हमें हमेशा परेशान कर रहा था
News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 9:07 AM IST
सेमीफाइनल में खराब बल्लेबाजी के चलते विश्व कप में भारत का सफर खत्म हो गया. ग्रुप स्तर पर टॉप पर रहने वाले टीम इंडिया को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने 18 रन से मात देकर उनका सपना तोड़ा. टीम इंडिया की इस हार से हर कोई निराश है. हार के एक दिन बाद भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने स्वीकार किया कि नंबर चार पर मजबूत बल्लेबाज की गैर मौजूदगी ने जीत हार का अंतर पैदा कर दिया. उन्होंने  कहा कि हमें नंबर चार पर एक मजबूत बल्लेबाज की जरूरत थी.

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में उन्होंने कहा कि यह एक ऐसा स्थान ​है, जो हमें हमेशा परेशान कर रहा था. पहले केएल राहुल इस स्थान पर थे, लेकिन शिखर धवन के चोटिल होने के बाद वह टॉप पर चले गए और इस स्थान पर विजय शंकर आए और वह भी चोटिल हो गए. हम इस पर नियंत्रण नहीं रख सकते.



इसीलिए नीचे आए धोनी

मयंक अग्रवाल को टॉप पर लाने और केएल राहुल को नंबर चार पर भेजने के सवाल पर रवि शास्त्री ने कहा कि ऐसा बदलाव करने में काफी देर हो गई थी. टेस्ट क्रिकेट के सलामी बल्लेबाज जब टीम से जुड़े, तब उनके पास अधिक समय नहीं था. यदि एक और मैच बचा होता, वो वह यह बदलाव जरूर करते.

वहीं धोनी को नंबर सात पर आने पर शास्त्री ने कहा कि यह टीम का फैसला था. आप चाहते थे कि धोनी बल्लेबाजी करने पहले आए और आउट हो. हमें बाद में अनुभव की जरूरत थी और वह बेहतरीन फिनिशर हैं. शास्त्री ने मैच के परिणाम में बारिश का भी अहम रोल बताया. उन्होंने कहा कि बारिश के कारण मैच दो दिन तक चला और उनसे मैच के परिणाम के अहम रोल निभाया.

धोनी के बैटिंग ऑर्डर पर पहली बार कोच रवि शास्त्री ने तोड़ी चुप्पी

धोनी को संन्यास लेने से रोकने के लिए सोशल मीडिया पर फैंस का कैंपेन, ट्रेंड करने लगे पूर्व कप्तान
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...