लाइव टीवी

क्‍या रवि शास्‍त्री से छिन जाएगा टीम इंडिया का कोच पद? इस आरोप से मंडराया खतरा

News18Hindi
Updated: September 29, 2019, 8:19 PM IST
क्‍या रवि शास्‍त्री से छिन जाएगा टीम इंडिया का कोच पद? इस आरोप से मंडराया खतरा
सीएसी ने अगस्त में रवि शास्त्री को कोच चुना था

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम (Indian Men Cricket Team) के कोच के चयन के लिए सीएसी (Cricket Advisory Committee) का गठन किया गया था जिसमें कपिल देव (Kapil Dev), शांता रंगास्वामी (Shantha Rangaswamy) और अंशुमन गायकवाड़ (Anshuman Gaekwad) शामिल थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2019, 8:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के कोच चयन के लिए कपिल देव की अध्यक्षता वाली क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (Cricket Advisory Comittee) पर हितों के टकराव के आरोप लगे हैं. इस कमेटी में कपिल देव के अलावा शांता रंगास्वामी (Shantha Rangaswamy) और अंशुमन गायकवाड़ (Anshuman Gaekwad) भी शामिल थे.कमेटी के सदस्यों को हितों के टकराव (Conflict of Interest) के नोटिस मिलने के बाद खबर आई कि अगर आरोप साबित होते हैं तो टीम इं‍डिया के कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की मुश्किलें बढ़ सकती है.

शांता रंगास्वामी ने दिया इस्तीफा
भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के कोच के चयन के लिए सीएसी का गठन किया गया था जिसमें कपिल देव, शांता रंगास्वामी और अंशुमन गायकवाड़ शामिल थे. इस समिति ने अगस्त में रवि शास्त्री को मुख्य कोच चुना था. मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता ने इन तीनों के खिलाफ हितों के टकराव को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी.

इस शिकायत के बाद शांता रंगास्वामी ने सीएसी के पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अपना इस्तीफा रविवार को प्रशासकों की समिति और बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी को ईमेल के जरिए भेजा. बीसीसीआई ने साफ किया था कि कमेटी के तीनों सदस्‍यों को 10 अक्टूबर तक इस शिकायत पर जवाब देना होगा.

रिपोर्टों के मुताबिक अगर सीएसी के सदस्यों पर आरोप साबित होते हैं तो शास्त्री को अपना पद छोड़ना पड़ सकता है.  इसके बाद एक बार फिर कोच चुना जाएगा.  हालांकि सीओए अध्यक्ष विनोद राय (Vinod Rai) ने साफ किया कि सीएसी के सदस्यों पर लगे आरोपों का रवि शास्त्री (Ravi Shastri)  के चयन से कोई लेना-देना नहीं है और उनके पद पर कोई खतरा नहीं है.

रवि शास्त्री पर नहीं है कोई खतरा
स्पोर्ट्सस्टार
से विनोद राय ने कहा, 'रवि शास्त्री के चुनाव पर कोई मसला नहीं है.सीओए के दूसरे सदस्य रवींद्र थोडगे ने कहा, 'सीएसी के चुनाव के समय सभी सदस्यों ने बीसीसीआई को हितों के टकराव नहीं होने का सर्टिफिकेट दिया. इस पर बीसीसीआई ने कोई ऐतराज नहीं जताया था.'
Loading...

वहीं रवि शास्त्री के मुद्दे पर थोड़गे ने कहा, 'सीएसी का गठन केवल कोच के चयन के लिए हुआ था. रवि शास्त्री का चुनाव हो चुका है और उन्हें कॉन्ट्रैक्ट भी दिया जा चुका है, ऐसे में किसी बदलाव का कोई सवाल नहीं है'.

 

बड़ी खबर: नोटिस मिलने के बाद कपिल देव की समिति की अहम सदस्‍य शांता रंगास्वामी ने छोड़ा पद

52 गेंदों में जड़े नाबाद 106 रन, नेपाल के इस बल्‍लेबाज ने विराट कोहली को पीछे छोड़कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 4:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...