लाइव टीवी

रवि शास्‍त्री का ऋषभ पंत के करियर पर बड़ा बयान, कहा- एक दिन में सुपरस्‍टार नहीं बनते

News18Hindi
Updated: November 26, 2019, 9:49 PM IST
रवि शास्‍त्री का ऋषभ पंत के करियर पर बड़ा बयान, कहा- एक दिन में सुपरस्‍टार नहीं बनते
ऋषभ पंत.

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का हालिया प्रदर्शन उम्‍मीदों पर खरा नहीं उतरा है. ऐसे में उनकी चौतरफा आलोचना की जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2019, 9:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के मुख्‍य कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) चाहते हैं कि युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर उम्‍मीदों का ज्‍यादा बोझ न डाला जाए. साथ ही उनके बारे में अभी से किसी तरह धारणा न बनाई जाए. शास्‍त्री ने पंत को बेहतरीन बल्लेबाज बताते हुए कहा कि जिंदगी में उतार-चढ़ाव आते हैं. उन्होंने कहा, 'मैंने पंत से सिर्फ इतना कहा कि आप युवा हैं और आपसे कोई भी एक दिन में सभी कुछ सीख लेने की उम्मीद नहीं कर रहा है. आप गलतियां करेंगे लेकिन आप बैठकर उन गलतियों के बारे में सोचेंगे और उन्हें दूर करेंगे तो आपको अहसास होगा कि इस खेल ने आपको क्या सिखाया. आप एक दिन में सुपरस्टार नहीं बन सकते.

'जितने बलिदान उतने बेहतर बनेंगे'
शास्‍त्री ने आगे कहा, 'आपकी जिंदगी में उतार-चढ़ाव आएंगे. यही जीवन है, लेकिन आप जितनी अधिक मेहनत करेंगे, जितने अधिक बलिदान करेंगे, भविष्य में उतने ही बेहतर होकर सामने आएंगे.' बता दें कि पंत का हालिया प्रदर्शन उम्‍मीदों पर खरा नहीं उतरा है. ऐसे में उनकी चौतरफा आलोचना की जा रही है. बल्‍ले से नाकाम रहने के साथ ही विकेट के पीछे भी उनसे काफी गलतियां हुईं.

india vs bangladesh, rohit sharma, Rishabh pant, sports news, cricket, भारत बनाम बांग्लादेश, ऋषभ पंत, क्रिकेट, रोहित शर्मा
ऋषभ पंत बांग्लादेश के खिलाफ न तो बल्ले से कुछ खास कमाल दिखा पाए और न ही विकेटकीपिंग में.


गलती करते ही निशाने पर होते हैं पंत
पंत जब भी कोई गलती करते हैं तो सोशल मीडिया पर उन्‍हें ट्रोल किया जाता है. महेंद्र सिंह धोनी वर्ल्‍ड कप के बाद से टीम इंडिया से बाहर हैं. उनके न होने के कारण वनडे व टी20 में भी पंत को आजमाया जा रहा है लेकिन वे अभी तक छाप नहीं छोड़ पाए हैं.

रोहित-गांगुली कर चुके हैं पैरवी
Loading...

ऋषभ पंत के खराब खेल पर टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली भी निराशा जता चुके हैं. रवि शास्‍त्री ने भी पहले पंत के प्रदर्शन पर नाराजगी जाहिर की थी. वहीं टीम इंडिया के उपकप्‍तान रोहित शर्मा ने पंत को पर्याप्‍त मौके देने और उनका सपोर्ट किए जाने की बात कही थी. बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने भी पंत को मौके दिए जाने की पैरवी की थी. उन्‍होंने कहा था कि कोई खिलाड़ी एक दिन में नहीं बनता है. पंत में काफी संभावनाएं हैं.

क्‍या एमएस धोनी IPL के बाद करेंगे संन्‍यास का ऐलान?

अफगानिस्तान टेस्‍ट क्रिकेट में वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाने के करीब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 9:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...