• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • टीम इंडिया के साथ मैनचेस्टर नहीं जाएंगे रवि शास्त्री, भरत अरुण और श्रीधर, तीनों कोरोना पॉजिटिव

टीम इंडिया के साथ मैनचेस्टर नहीं जाएंगे रवि शास्त्री, भरत अरुण और श्रीधर, तीनों कोरोना पॉजिटिव

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री के अलावा गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच श्रीधर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. (Ravi Shastri Instagram)

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री के अलावा गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच श्रीधर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. (Ravi Shastri Instagram)

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri), गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. तीनों की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं. ऐसे में उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है. माना जा रहा है कि वह 10 दिनों के लिए आइसोलेशन में रहेंगे जिसके बाद उनका फिर से टेस्ट किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के दौरान बड़ा झटका लगा है. हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri), गेंदबाजी कोच भरत अरुण (Bharat Arun) और आर श्रीधर (R Sridhar) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. तीनों की आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट सोमवार को मिली और तीनों ही पॉजिटिव मिले हैं. ऐसे में उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है.

    भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जा रहा है. मुकाबले में चौथे दिन का खेल शुरू होने से पहले ही शास्त्री के कोरोना पॉजिटिव मिलने की खबर आई थी. अब उन्हें 10 दिनों के लिए आइसोलेशन में रहना होगा. माना जा रहा है कि भरत अरुण और श्रीधर, शास्त्री के करीबी संपर्क में थे और उन्हें भी अब लंदन में ही आइसोलेशन से गुजरना होगा.

    इसे भी देखें, जोस बटलर दूसरी बार बने बेटी के पिता, राजस्थान रॉयल्स ने दी बधाई

    4 सितंबर की शाम को COVID-19 के लिए शास्त्री का टेस्ट (Lateral Flow) किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली. इसके बाद उन्हें आइसोलेट कर दिया गया. उनके अलावा अन्य 4 सपोर्ट स्टाफ सदस्यों को भी आइसोलेट कर दिया गया. सभी खिलाड़ियों का भी चौथे दिन के खेल के लिए मैदान पर उतरने से पहले दो बार टेस्ट किया गया था, रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही उन्हें खेलने की अनुमति दी गई.

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रवि शास्त्री के गले में खराश जैसे हल्के लक्षण हैं और वह इस समय आइसोलेट हैं. यह माना जा रहा है कि 59 वर्षीय शास्त्री ने टीम होटल में अपनी पुस्तक के विमोचन में हिस्सा लिया था जिस दौरान वह वायरस के संपर्क में आए. कार्यक्रम के लिए बाहर के मेहमानों को अनुमति दी गई थी. इसके अलावा भरत अरुण, नितिन पटेल और श्रीधर व्यक्तिगत रूप से इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे.

    इसे भी पढ़ें, रोहित शर्मा ने चेतेश्वर पुजारा को किया ट्रोल, बोले- कोई बता रहा था आपने 50 गेंदों में 35 रन बना दिए

    बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘बेशक, हम रवि भाई को काफी मिस करेंगे. रवि भाई, भरत अरुण, और आर श्रीधर इस टीम का एक अत्यंत महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं, उन्होंने पिछले पांच-छह वर्षों में अच्छा प्रदर्शन किया है. टीम अच्छा कर रही है. सुबह जब रिपोर्ट आई थी तो यह थोड़ा विचलित करने वाला था. हमने फैसला किया कि हमें क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है. हम यहां इस सीरीज में खेलने के लिए आए हैं, और मुझे लगता है कि खिलाड़ियों ने परेशान ना होने से अच्छा किया. जिस तरह से उन्होंने खुद को संभाला, उसका श्रेय सभी को जाता है.’ सभी का बाद में एक बार फिर से टेस्ट किया जाएगा और रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही उन्हें आइसोलेशन से बाहर आने की अनुमति मिलेगी.

    रवि शास्त्री अब मैनचेस्टर में होने वाले सीरीज के 5वें और अंतिम टेस्ट मैच के लिए टीम के साथ नहीं जाएंगे. इतना ही नहीं, वह स्वदेश वापसी से पहले अपने आइसोलेशन के पूरा होने के बाद दो बार टेस्ट कराएंगे और रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही वह भारत लौट सकेंगे. इस बीच गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच श्रीधर भी अब 5वें टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.

    इसे भी पढ़ें, पाकिस्‍तान टी20 वर्ल्‍ड कप टीम का ऐलान, सुपर फ्लॉप रहे 2 बल्‍लेबाजों की वापसी

    शास्त्री के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अब उनके आइसोलेशन की अवधि भी बढ़ाई जा सकती है, क्योंकि बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है. इसे सीरीज के अंतिम टेस्ट से पहले भारत की तैयारियों के लिए एक झटका माना जा रहा है क्योंकि ड्रेसिंग रूम में सपोर्ट स्टाफ के तौर पर अब केवल बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ही बचे हैं, जो टीम के साथ मैनचेस्टर जा सकेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज