होम /न्यूज /खेल /

IPL 2022: रवींद्र जडेजा को एमएस धोनी का डर? जानिए रवि शास्त्री ने सीएसके के कप्‍तान के लिए ऐसा क्‍यों कहा

IPL 2022: रवींद्र जडेजा को एमएस धोनी का डर? जानिए रवि शास्त्री ने सीएसके के कप्‍तान के लिए ऐसा क्‍यों कहा

IPL 2022: रवि शास्त्री ने रवींद्र जडेजा की कप्तानी को लेकर बड़ी बात कही है. (Instagram)

IPL 2022: रवि शास्त्री ने रवींद्र जडेजा की कप्तानी को लेकर बड़ी बात कही है. (Instagram)

IPL 2022: डिफेंडिंग चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2022 में पहली जीत की तलाश है. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की कप्तानी में टीम लगातार 3 मैच हार चुकी है. अब उन्हें लेकर टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने बड़ी बात कही है. शास्त्री का मानना है कि जडेजा को बतौर कप्तान खुद को साबित करना होगा. लेकिन अभी ऐसा लग रहा है कि वो इससे पीछे हट रहे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. चार बार की आईपीएल चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए आईपीएल 2022 (IPL 2022) अब तक अच्छा नहीं बीता है. टीम ने अब तक खेले तीनों मुकाबले गंवाए हैं. चेन्नई सुपर किंग्स को आज अपने चौथे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ना है. इस मैच में टीम के नए कप्तान रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के सामने एक बार फिर खुद को साबित करने की चुनौती होगी. अब तक जडेजा बतौर कप्तान अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं. हरभजन सिंह के बाद टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने भी जडेजा के लिए कहा है कि वो कप्तानी करने से हिचकिचा रहे हैं या पीछे हट रहे हैं. उन्हें आगे आकर टीम की कमान संभालनी होगी.

रवि शास्त्री ने ईएसपीएनक्रिकइंफो पर कहा कि रवींद्र जडेजा को बतौर कप्तान खुद को साबित करना होगा और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ियों पर सकारात्मक असर डालना होगा. उन्होंने कहा, “इससे बहुत फर्क पड़ता है, आप आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ कप्तान की जगह ले रहे हैं और आपसे धोनी जैसी कप्तानी की उम्मीद जायज भी है. लेकिन, धोनी की जगह लेना आसान नहीं है. मैं चाहता हूं कि जडेजा बतौर कप्तान खुद को साबित करें. मुझे लगता है कि वो इससे थोड़ा पीछे हट रहे हैं. मैं चाहता हूं कि वह ज्यादा से ज्यादा अपने खिलाड़ियों से बात करें और मैदान पर जो चल रहा है, उससे पूरी तरह जुड़े रहें. नए कप्तान को इस तरह की चीजें अपने करियर की शुरुआत में करनी चाहिए. क्योंकि एक बार जब कप्तान के तौर पर बॉडी लैंग्वेज दिखने लगता है, तो फिर टीम के बाकी खिलाड़ियों का इस पर प्रभाव पड़ता है.”

CSK लगातार 3 मैच हारी
डिफेंडिंग चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2022 की शुरुआत अच्छी नहीं की है. कप्तान बदलने के बाद टीम अपने तीनों शुरुआती मुकाबले हारी है. टीम पॉइंट्स टेबल में 8वें पायदान पर है. इस सीजन में टीम को तेज गेंदबाज दीपक चाहर की कमी काफी खल रही है. क्योंकि चाहर नई गेंद से टीम के लिए विकेट चटकाने वाले गेंदबाज रहे हैं. पिछले सीजन में चाहर ने 15 मैच में 14 विकेट लिए थे. लेकिन इस सीजन में वो चोट के कारण अब तक मैदान से बाहर हैं. उनकी मैदान पर वापसी कब होगी, यह अब तक साफ नहीं हुआ है. उनकी जगह टीम में आए खिलाड़ी अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं.

PBKS vs GT: मैच के दौरान टॉयलेट चला गया डेब्‍यू खिलाड़ी, मैदान पर इंतजार करती रही दोनों टीमें

CSK vs SRH Dream 11 Team Prediction, IPl 2022: इन 11 खिलाड़ियों पर आप लगा सकते हैं दांव

जडेजा कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों में फ्लॉप
कप्तान जडेजा बतौर बल्लेबाज भी फ्लॉप रहे हैं. वो पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में खाता भी नहीं खोल पाए थे. जबकि बाकी दो मैच में उन्होंने 17 और नाबाद 26 रन बनाए हैं.

Tags: IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Ravi shastri, Ravindra jadeja

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर