होम /न्यूज /खेल /टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री तलाश रहे हैं नया रोल, इन दो करियर पर है उनकी नज़र

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री तलाश रहे हैं नया रोल, इन दो करियर पर है उनकी नज़र

T20 World Cup 2021: कोच रवि शास्त्री ने भी टी20 विश्व कप में टीम इंडिया की हार का ठीकरा बायो-बबल पर फोड़ा. उन्होंने कहा कि इसमें तो डॉन ब्रैडमैन का औसत भी नीचे आ जाता.   (AFP)

T20 World Cup 2021: कोच रवि शास्त्री ने भी टी20 विश्व कप में टीम इंडिया की हार का ठीकरा बायो-बबल पर फोड़ा. उन्होंने कहा कि इसमें तो डॉन ब्रैडमैन का औसत भी नीचे आ जाता. (AFP)

BCCI Hunt For New Coach: कोच पद के लिए बीसीसीआई ने जो शर्तें रखी हैं उसके मुताबिक उम्मीदवार की उम्र 60 साल से कम होनी च ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. टी-20 वर्ल्ड के बाद टीम इंडिया के हेड कोच रवि शात्री (Ravi Shastri) का कार्यकाल खत्म हो जाएगा. बीसीसीआई ने रविवार को नए कोच के लिए आवेदन मांगे हैं. कहा जा रहा है कि टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज़ और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ टीम के नए कोच बन सकते हैं. हालांकि अभी तक कोई अधिकारिक फैसला नहीं किया गया है. इस बीच खबर है कि रवि शास्त्री कोचिंग के बाद नए करियर की तलाश में है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वो कोच के तौर पर किसी आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ सकते हैं. इसके अलावा वो एक बार फिर से कॉमेंट्री करने के लिए माइक भी थाम सकते हैं.

    शास्त्री ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कॉमेंट्री में अच्छा खासा नाम कमाया था. साल 1994 में श्रीलंका में पहली बार कॉमेंट्री करने वाले शास्त्री कुछ ही सालों में भारतीय क्रिकेट की आवाज़ बन गए. अंग्रेजी अखबार टाउम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक शास्त्री किसी आईपीएल टीम के साथ जुड़ सकते हैं. इसके अलावा टीवी ब्रॉडकास्टर उन्हें कॉमेंट्री बॉक्स में लाने के लिए दिल खोल कर स्वागत करेंगे.

    रवि शास्त्री की कोचिंग में टीम इंडिया का प्रदर्शन
    रवि शास्त्री के कोच रहते हुए टीम इंडिया साल 2016 में टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची थी. जहां उन्हें चैंपियन वेस्टइंडीज़ ने हरा दिया. इसके अलावा टीम ने वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था. साथ ही शास्त्री की कोचिंग में टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल में पहुंची थी.

    विक्रम राठौड़ कर सकते हैं अप्लाई
    कोच पद के लिए बीसीसीआई ने जो शर्तें रखी हैं उसके मुताबिक उम्मीदवार की उम्र 60 साल से कम होनी चाहिए. शास्त्री अगले साल मई में 60 साल के हो जाएंगे. बॉलिंग कोच भरत अरुण इस साल दिसंबर में 59 के हो जाएंगे. जबकि बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ 53 साल के होने वाले हैं. कहा जा रहा है कि राठौर हेड कोच के लिए अप्लाई कर सकते हैं. बता दें कि राठौर अगस्त 2019 में टीम इंडिया के साथ जुड़े थे.

    Tags: Rahul Dravid, Ravi shastri

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें