ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने रवि शास्त्री को कहा- तुम्हारा सिर फोड़ दूंगा!

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने रवि शास्त्री को कहा- तुम्हारा सिर फोड़ दूंगा!
रवि शास्त्री को दी थी सिर तोड़ने की धमकी

टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच और पूर्व ऑलराउंडर रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने सिर फोड़ने की धमकी दे दी थी, जानिए फिर क्या हुआ

  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया के हेड कोच और पूर्व ऑलराउंडर रवि शास्त्री  (Ravi Shastri) भी अपनी आक्रामकता के लिए जाने जाते हैं. आमतौर पर वो बेहद कूल रहते हैं लेकिन जब बात आती है क्रिकेट की तो उनका रवैया काफी आक्रामक होता है. बतौर कोच उनकी रणनीति में भी आक्रामकता दिखती है और जब वो टीम इंडिया के लिए खेला करते थे, तो भी वो वक्त आने पर आक्रामक रुख अख्तियार करते थे. रवि शास्त्री जब टीम इंडिया के लिए खेलते थे तो उनके और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी माइक व्हिटनी के बीच कुछ ऐसा घटा था, जिसे क्रिकेट की सबसे बड़ी स्लेजिंग में गिना जाता है.

रवि शास्त्री का सिर फोड़ने की धमकी
बात साल 1991-92 ऑस्ट्रेलिया दौरे की है. टीम इंडिया और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में दूसरा टेस्ट मेलबर्न में चल रहा था. रवि शास्त्री  (Ravi Shastri) ओपनिंग करने उतरे और वो बल्लेबाजी कर रहे थे. तभी उस मैच में ऑस्ट्रेलिया के 12वें खिलाड़ी माइक व्हिटनी फील्डिंग करने आए. रवि शास्त्री ने मिड ऑफ की ओर शॉट खेला और एक रन चुराने का प्रयास किया. इस पर व्हिटनी ने रवि शास्त्री की ओर चिल्लाकर कहा- अगर तुमने अपनी क्रीज छोड़ी तो मैं तुम्हारा सिर फोड़ दूंगा.

रवि शास्त्री ने दिया माकूल जवाब
व्हिटनी का ये रवैया देख रवि शास्त्री  (Ravi Shastri) जरा भी चुप नहीं रहे और उन्होंने इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को जबर्दस्त अंदाज में ट्रोल कर दिया. शास्त्री ने गुस्से में जवाब दिया, 'सुनो जिस तरह से तुम बात करते हो अगर तुम्हें उस तरह से जरा भी बल्लेबाजी और गेंदबाजी आती तो तुम 12वें खिलाड़ी नहीं होते.' रवि शास्त्री की इस बात ने व्हिटनी की बोलती बंद कर दी औप उनका ये बयान अखबारों की सुर्खियां बना.





वैसे उस मैच की बात करें तो भारत ने मेलबर्न टेस्ट 8 विकेट से गंवा दिया था. भारत ने पहली पारी में 263 रन बनाए और ऑस्ट्रेलियाई टीम 349 रन पर ऑल आउठ हुई. इसके बाद भारत दूसरी पारी में भी 213 रन बना सका और ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट पर 128 रन बनाकर मैच जीत लिया.

विवादित बयान: अफरीदी के बिगड़े बोल- भारतीयों के पास मुस्लिमों और पाकिस्तानियों जैसा दिल नहीं

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गजब का प्रदर्शन करते थे शास्त्री
बता दें ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का रिकॉर्ड जबर्दस्त था. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 टेस्ट मैच में 77.75 के औसत से 622 रन ठोके, जिसमें 2 शतक और एक अर्धशतक शामिल हैं. रवि शास्त्री ने इंग्लैंड के खिलाफ भी 4  शतक लगाए और पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 3 शतक ठोके. वेस्टइंडीज के खिलाफ भी उनके बल्ले से दो शतक निकले.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading