होम /न्यूज /खेल /VIDEO: रवि शास्त्री ने बताया अपना हाल, टी20 वर्ल्ड कप फाइनल की आखिरी गेंद पर कैसी थी उनकी स्थिति

VIDEO: रवि शास्त्री ने बताया अपना हाल, टी20 वर्ल्ड कप फाइनल की आखिरी गेंद पर कैसी थी उनकी स्थिति

टी20 वर्ल्ड कप 2007 पर शास्त्री ने दिया अपना विचार. (AFP)

टी20 वर्ल्ड कप 2007 पर शास्त्री ने दिया अपना विचार. (AFP)

T20 World Cup 2007: टी20 वर्ल्ड कप 2007 के 15 साल बीत जाने के बाद देश के दिग्गज इस प्रतिष्ठित खिताब पर अपना-अपना विचार ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

टी20 वर्ल्ड कप 2007 पर शास्त्री ने दिया अपना विचार
बताया आखिरी गेंद पर कैसी थी उनकी स्थिति
टी20 वर्ल्ड कप 2007 की विजेता बनी थी टीम इंडिया

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने आज ही के दिन साल 2007 में इतिहास रचते हुए पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था. फाइनल मुकाबले में कैप्टन एमएस धोनी ने सबको चौकाते हुए हरभजन सिंह की जगह जोगिंदर शर्मा के हाथ में गेंद थमाई थी. मध्यम गति के तेज गेंदबाज ने हालांकि कप्तान के भरोसे को बनाए रखा, और 13 रनों का बचाव करते हुए टीम को रोमांचक जीत दिलाई थी.

टी20 वर्ल्ड कप के 15 साल बीत जाने के बाद अब देश के दिग्गज इस प्रतिष्ठित खिताब पर अपना-अपना विचार रख रहे हैं. इसी कड़ी में देश के पूर्व क्रिकेटर, कोच एवं मौजूदा समय में कॉमेंटेटर रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भी अपना विचार साझा किया है. उनसे जब पूछा गया कि आप इस जीत को कैसे देखते हैं तो उन्होंने अपने ही अंदाज में मजेदार जवाब दिया है.

यह भी पढ़ें- झूलन गोस्वामी को ईडन गार्डंस में मिलेगा खास सम्मान! कैब कर रही है तैयारी

पूर्व भारतीय कोच ने जवाब देते हुए कहा, मुझे याद आ रहा है जोगिंदर शर्मा की वो गेंद जो हवा में थी और उसके निचे श्रीसंत थे और हम सब डर से कांप रहे थे. हालांकि उन्होंने यह कैच पकड़ लिया और इसी के साथ भारत ने यह टी20 वर्ल्ड कप भी जीत लिया.

दक्षिण अफ्रीका में खेले गए इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमों को शिकस्त देते हुए फाइनल तक का सफर तय किया था. फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की भिड़ंत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से हुई. ब्लू आर्मी ने यहां भी ग्रीन टीम को मात देते हुए इस प्रतिष्ठित खिताब को पहली बार अपने नाम किया.

Tags: Icc T20 world cup, Indian Cricket Team, Ravi shastri, T20 World Cup, T20 World Cup 2007

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें