Home /News /sports /

रवि शास्‍त्री की टीम इंडिया से अलग होने के बाद नई पारी, लीजेंड्स क्रिकेट लीग से जुड़े

रवि शास्‍त्री की टीम इंडिया से अलग होने के बाद नई पारी, लीजेंड्स क्रिकेट लीग से जुड़े

रवि शास्‍त्री लीजेंड्स लीग क्रिकेट से जुड़ गए हैं. (AFP)

रवि शास्‍त्री लीजेंड्स लीग क्रिकेट से जुड़ गए हैं. (AFP)

टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में भारत का अभियान खत्‍म होने के साथ ही बतौर मुख्‍य कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) का भी कार्यकाल खत्‍म हो गया था. उन्‍होंने टूर्नामेंट के आगाज से पहले ही साफ कर दिया था कि वो फिर से कोच नहीं बनना चाहते.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) भारतीय टीम के साथ मुख्‍य कोच के रूप में कार्यकाल होने के बाद लीजेंड्स लीग क्रिकेट से जुड़ गए हैं. टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में भारत का अभियान खत्‍म होने के साथ रवि शास्‍त्री का भी कार्यकाल खत्‍म हो चुका था और वो टूर्नामेंट के आगाज से पहले ही घोषणा कर चुके थे वो कोच पद के लिए फिर से आवेदन नहीं करेंगे. शास्‍त्री को संन्यास ले चुके खिलाड़ियों के लिए अगले साल जनवरी में शुरू होने वाली लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) में आयुक्त के रूप में शामिल किया गया है.
    लीग का पहला सीजन अगले साल जनवरी में खाड़ी के किसी देश में ही खेला जाएगा. शास्त्री ने कहा कि क्रिकेट से जुड़े रहना बहुत अच्छा लगता है, खासकर खेल के उन दिग्गजों के साथ जो अपने चैंपियन रहे हैं. उन्होंने बयान जारी करके कहा कि यह लीग काफी मजेदार भी होने वाली है.

    ‘काफी उज्‍ज्‍वल है लीग का भविष्‍य’
    इस लीग में खेलने वाले दिग्‍गज खिलाड़ी कुछ साबित नहीं करना चाहते, मगर फिर भी इस लीग में उनकी प्रतिष्ठा दांव पर लगी होगी. पूर्व भारतीय कोच ने कहा कि मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं, यह देखना दिलचस्प होगा कि वे इसके साथ कैसे न्याय करते हैं.

    एरॉन फिंच से सीखें विराट कोहली, बाहरी आवाज आने पर कानों पर कैसे हाथ रखा जाता है

    T20 World Cup Final: एरॉन फिंच के लिए डेविड वॉर्नर नहीं, यह खिलाड़ी है प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट; बताई दो बड़ी वजह

    उन्‍होंने कहा कि मैं इस लीग का हिस्सा बनकर बेहद रोमांचित हूं. यह एक अनूठी पहल है और हमें इसका भविष्य काफी उज्ज्वल दिख रहा हैं. इस लीग में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर नजर आएंगे, जिसमें वे भारत, एशिया और शेष विश्व की टीमों का प्रतिनिधित्व करेंगे. भारतीय टीम के पूर्व फिजियोथेरेपिस्ट एंड्रयू लीपस निदेशक (खेल विज्ञान) के तौर पर इस लीग से जुड़े है.

    Tags: Cricket news, Indian Cricket Team, Ravi shastri

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर