Home /News /sports /

रवि शास्त्री क्या IPL टीम का कोच बनना पसंद करेंगे? पूर्व क्रिकेटर ने दिया जवाब

रवि शास्त्री क्या IPL टीम का कोच बनना पसंद करेंगे? पूर्व क्रिकेटर ने दिया जवाब

रवि शास्त्री ने कहा है कि वह वर्तमान खिलाड़ियों की सोच को जानते हैं. (AFP)

रवि शास्त्री ने कहा है कि वह वर्तमान खिलाड़ियों की सोच को जानते हैं. (AFP)

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने पुष्टि की है कि वह आईपीएल में कोचिंग के लिए तैयार हैं. अगर कहा जाए तो वह एक फ्रेंचाइजी से जुड़ेंगे. शास्त्री ने टीम इंडिया को कुल 6 साल तक कोचिंग दी. एक रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल (IPL) की दो नई टीमों में से एक के द्वारा उन्हें मुख्य कोच नियुक्त किए जाने की संभावना है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा कि वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट में कोचिंग (Franchise Coaching) के लिए तैयार हैं, क्योंकि वह वर्तमान पीढ़ी की सोच से अवगत हैं. अनुभवी ने 2017 से 2021 तक चार साल तक राष्ट्रीय मुख्य कोच के रूप में कार्य किया है. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 तक टीम इंडिया के साथ उनका कार्यकाल था. वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद वह टीम इंडिया (Team India) के हेड कोच पद से अलग हो गए. उनकी जगह टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ बने, जिन्होंने न्यूजीलैंड टीम के भारत दौरे के साथ अपनी जिम्मेदारी संभाली.

    हाल ही में कई रिपोर्ट्स में कहा गया था कि रवि शास्त्री इंडियन प्रीमियर लीग के 2022 संस्करण (IPL 2022) के लिए अहमदाबाद से टीम में बतौर कोच शामिल हो सकते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके भरत अरुण और आर श्रीधर के साथ टीम में शामिल होने की संभावना है. अब जब शास्त्री से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने फ्रेंचाइजी क्रिकेट में जाने के बारे में हां में जवाब दिया है.

    IND vs NZ: सीरीज जीत के बाद टीम इंडिया ने एजाज पटेल को दिया खास तोहफा

    रवि शास्त्री ने द वीक को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ”अगर पूछा जाए तो मैं 100 फीसदी फ्रेंचाइजी कोच बनना पसंद करूंगा. प्रसारण का काम जरूर करूंगा. मुझे वहां 25 साल का अनुभव है और मैंने दुनिया की यात्रा की है. इसके अलावा, अब मुझे पता है कि आधुनिक खिलाड़ी कैसा सोचते हैं.” शास्त्री ने कहा कि इस साल की शुरुआत में भारत के इंग्लैंड दौरे के दौरान उन्होंने भारतीय मुख्य कोच के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया था. 2017 में, उन्होंने अनिल कुंबले से यह पदभार संभाला, जिन्होंने कथित तौर पर विराट कोहली के साथ एक विवाद के बाद इस्तीफा दे दिया था.

    शास्त्री ने कहा, ”मैंने इंग्लैंड में फैसला किया कि यही वह है. हम दो साल से बाहर थे. मुझे परिवार के साथ समय बिताना था. हर एक का वक्त और जगह होती है. मैंने अपना समय कर लिया था. मैंने सब कुछ दिया, [नौकरी के लिए] बिना किसी एजेंडे के आया.” शास्त्री ने विराट कोहली की भी प्रशंसा की, जिन्होंने लगभग पांच वर्षों तक तीनों प्रारूपों में भारत का नेतृत्व किया. उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि भारतीय टीम का कप्तान होना कल्पना के किसी भी हिस्से से पार्क में टहलना नहीं है. इसके अलावा, शास्त्री ने कहा कि कोहली ने एक कप्तान के रूप में काफी शानदार अवतार दिखाया है.
    IND vs NZ: सीरीज जीत के साथ टीम इंडिया ने बनाए दमदार रिकॉर्ड, देखें आंकड़े

    उन्होंने कहा, ”दिन के अंत में, वह एक कुशल कप्तान रहे हैं. कुशल. लोग हमेशा आपको परिणामों से आंकेंगे, या इससे नहीं कि आपने कैसे रन बनाए, लेकिन आपने कितने रन बनाए. वह अच्छी तरह से विकसित हुआ है. वह एक खिलाड़ी के रूप में परिपक्व हो गया है. भारतीय टीम का कप्तान बनना आसान नहीं हैं.”

    Tags: Ahmedabad, Cricket news, IPL 2022, Ravi shastri

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर