होम /न्यूज /खेल /

युजवेंद्र चहल को 15वीं मंजिल से लटकाने वाले पर फूटा रवि शास्त्री का गुस्सा, बोले- ऐसे खिलाड़ी पर लगे लाइफ बैन

युजवेंद्र चहल को 15वीं मंजिल से लटकाने वाले पर फूटा रवि शास्त्री का गुस्सा, बोले- ऐसे खिलाड़ी पर लगे लाइफ बैन

IPL 2022: युजवेंद्र चहल ने 2 दिन पहले यह खुलासा किया था कि उन्हें एक क्रिकेटर ने आईपीएल 2013 में 15वीं मंजिल से नीचे लटका दिया था. (Yuzvendra Chahal Instagram)

IPL 2022: युजवेंद्र चहल ने 2 दिन पहले यह खुलासा किया था कि उन्हें एक क्रिकेटर ने आईपीएल 2013 में 15वीं मंजिल से नीचे लटका दिया था. (Yuzvendra Chahal Instagram)

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने युजवेंद्र चहल के साथ आईपीएल 2013 में हुई बदसलूकी वाली घटना पर नाराजगी जताते हुए जिम्मेदार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. शास्त्री ने कहा कि जिस भी खिलाड़ी ने चहल के साथ बदसलूकी की थी, उस पर लाइफ बैन लगे और उसकी क्रिकेट मैदान पर कभी भी वापसी न हो पाए. चहल ने खुलासा किया था कि आईपीएल 2013 के दौरान एक विदेशी खिलाड़ी ने उन्हें 15वीं मंजिल की बालकनी से नीचे लटका दिया था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के उस खुलासे पर गुस्सा फूटा है, जिसमें उन्होंने यह बताया है कि आईपीएल 2013 के दौरान एक विदेशी खिलाड़ी ने उन्हें होटल की 15वीं मंजिल की बालकनी से लटका दिया था. शास्त्री ने इस घटना पर नाराजगी जताते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की. शास्त्री के मुताबिक, जिस खिलाड़ी ने चहल के साथ ऐसा किया था, उस पर लाइफ बैन लगना चाहिए और उसे भविष्य में कभी भी क्रिकेट मैदान पर आने नहीं देना चाहिए.

रवि शास्त्री ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में कहा, “मुझे नहीं पता है कि वो खिलाड़ी कौन था? वो होश में नहीं था. यह चिंता की बात है. इस तरह की घटना किसी भी सूरत में हंसने लायक नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर आज ऐसी कोई घटना होती है तो उस खिलाड़ी को फौरन बैन कर देना चाहिए और रिहैब सेंटर भेजा जाना चाहिए. क्योंकि यह किसी की जान का सवाल था. लोगों को यह मजाक की बात लग सकती है. लेकिन मेरे लिए यह बिल्कुल हंसने वाली बात नहीं है.”

चहल के साथ बदसलूकी करने वाले पर लाइफ बैन लगे: शास्त्री

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने अपने लंबे पेशेवर क्रिकेट करियर में कुछ इस तरह का सामना किया है, शास्त्री ने कहा,”कभी नहीं. यह पहली बार है, जब मैं इस तरह के वाकये के बारे में सुन रहा हूं और यह बिल्कुल मजाकिया नहीं है. अगर यह आज होता, तो मैं कहूंगा, ऐसा करने वाले व्यक्ति को फिर से क्रिकेट के मैदान के पास न आने दें. तब उसे एहसास होगा कि यह कितना मज़ेदार था.”

शास्त्री ने कार्रवाई की मांग की

शास्त्री ने महसूस किया कि संवेदनशीलता, खिलाड़ियों को शिक्षित करना और इस तरह की घटनाओं को अधिकारियों की जानकारी में लाना बेहद जरूरी है. उन्होंने कहा कि आप नहीं चाहेंगे कि किसी दुर्भाग्यपूर्ण घटना के जरिए आप जागें…अगर आगे ऐसा कुछ होता है तो आपको जिम्मेदारों को यह बताना होगा. जैसा कि फिक्सिंग से जुड़े मामलों में एक खिलाड़ी को एंटी करप्शन यूनिट को जानकारी देनी होती है. एक खिलाड़ी के नाते यह आपकी जिम्मेदारी होती है कि आप जिम्मेदार अधिकारियों को इसकी जानकारी दें, नहीं तो आप पर ही कार्रवाई हो जाती है. चहल जैसे मामले में भी ऐसा ही कुछ होना चाहिए.

IPL 2022: रवींद्र जडेजा को एमएस धोनी का डर? जानिए रवि शास्त्री ने सीएसके के कप्‍तान के लिए ऐसा क्‍यों कहा

युजवेंद्र चहल ने शेयर किया IPL का खौफनाक किस्सा- एक क्रिकेटर ने 15वीं मंजिल की बालकनी से लटका दिया था

चहल ने सुनाई थी आपबीती

बता दें कि युजवेंद्र चहल ने 2 दिन पहले राजस्थान रॉयल्स के यू-ट्यूब चैनल पर आर अश्विन और करुण नायर के साथ बातचीत में अपने साथ 2013 में हुई इस घटना का खुलासा किया था.

चहल ने कहा था, “मैंने इस कहानी के बारे में अब तक किसी को नहीं बताया है. आज के बाद शायद सबको पता चल जाएगा. बात 2013 की है, तब मैं मुंबई इंडियंस टीम में था और हम मैच खेलने के लिए बैंगलोर गए थे. इसके बाद एक पार्टी हुई थी. इसमें एक विदेशी खिलाड़ी था. मैं नाम नहीं लूंगा. लेकिन वो नशे में धुत था. वो मुझे काफी देर से देख रहा था. उसने मुझे अपने पास बुलाया. मैं उसके पास गया तो वो मुझे बालकनी में ले गया और नीचे लटका दिया. उस वक्त मेरे हाथ उस खिलाड़ी के गर्दन में लिपटे हुए थे. आप अंदाजा लगा सकते हैं, अगर मेरी पकड़ ढीली पड़ जाती, तो मैं 15वीं मंजिल पर था. कुछ लोगों ने उस खिलाड़ी को ऐसा करते देख लिया और स्थिति को संभाल लिया. मैं बेहोश हो गया था. यह ऐसी घटना थी, जहां मैं मरने से बाल-बाल बचा था.”

Tags: IPL, IPL 2022, Rajasthan Royals, Ravi shastri, Yuzvendra Chahal

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर