Home /News /sports /

ravi shastri recalls when ms dhoni love for football left him furious and he yelled former captain openly

जब धोनी के फुटबॉल प्रेम से भड़क गए थे कोच शास्त्री, सबके सामने चिल्लाकर बोले- बंद करो यह खेल

महेंद्र सिंह धोनी का फुटबॉल प्रेम  किसी से छुपा नहीं है. लेकिन एक बार इसी खेल की वजह से उन्हें पूर्व कोच रवि शास्त्री की डांट सुननी पड़ी थी. (PTI)

महेंद्र सिंह धोनी का फुटबॉल प्रेम किसी से छुपा नहीं है. लेकिन एक बार इसी खेल की वजह से उन्हें पूर्व कोच रवि शास्त्री की डांट सुननी पड़ी थी. (PTI)

महेंद्र सिंह धोनी का फुटबॉल प्रेम किसी से छुपा नहीं है. वो टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन के अलावा कई मौकों पर फुटबॉल खेलते नजर आ चुके हैं. हालांकि, एक बार फुटबॉल को लेकर उनकी यही दीवानगी से पूर्व कोच रवि शास्त्री इतने खफा हो गए थे कि धोनी पर बुरी तरह चिल्ला दिए थे. शास्त्री ने खुद आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान इससे जुड़ा किस्सा सुनाया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) क्रिकेट के अलावा किसी और खेल को पसंद करते हैं, तो वह फुटबॉल है. वह टीम के प्रैक्टिस सेशन के अलावा बॉलीवुड के अपने दोस्तों के साथ ही फुटबॉल के कई चैरेटी मैच खेलते नजर आ चुके हैं. हालांकि, एक बार इसी फुटबॉल प्रेम के कारण धोनी को टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री से फटकार खानी पड़ी थी. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हो रहे मैच से पहले भी धोनी फुटबॉल खेलते नजर आए. इसे देखकर ही शास्त्री ने एक किस्सा शेयर किया कि कैसे एक बार फुटबॉल के लिए इस दीवानगी के कारण वह धोनी पर गुस्सा हो गए थे.

रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि यह किस्सा एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से जुड़ा है.  इस मैच में टॉस से 5 मिनट पहले धोनी ओस से गीली आउटफील्ड पर फुटबॉल खेल रहे थे. इस दौरान वह फिसल भी गए थे. शास्त्री यह देखकर भड़क गए और खेल को रोकने के लिए उन पर चिल्ला दिए. शास्त्री ने स्वीकार किया कि उन्होंने अपनी जिंदगी में किसी पर भी इतनी जोर से चिल्लाया नहीं था. हालांकि, इसके पीछे शास्त्री की सिर्फ नीयत अच्छी थी. वो नहीं चाहते थे कि टीम के सबसे अहम खिलाड़ी मैच से ठीक पहले चोटिल हो जाएं.

धोनी को फुटबॉल खेलने से रोकना असभंव: शास्त्री
शास्त्री ने धोनी के लिए कहा, ‘वह फुटबॉल से प्यार करते हैं और जिस शिद्दत से वह फुटबॉल खेलते हैं, आप बाहर बैठकर भी डरे रहते हैं. आप उम्मीद करते हैं कि वो कहीं चोटिल न हो जाएं. मुझे याद है कि एशिया कप के फाइनल में टॉस हुआ था और मैदान पर ओस पड़ी हुई थी और पांच मिनट पहले धोनी फुटबॉल खेलने के चक्कर में मैदान पर फिसल गए थे. मैंने फौरन उनसे चिल्लाकर खेल बंद करने के लिए कहा. मैं अपनी जिंदगी में किसी पर इस तरह नहीं चिल्लाया था. क्योंकि आप पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले अपने मुख्य खिलाड़ी को खोना नहीं चाहोगे. लेकिन उन्हें फुटबॉल खेलने से रोकना असंभव है.’

ऋतुराज गायकवाड़ का मिडिल स्टंप यूं उखाड़ा, Video देखकर आप भी कहेंगे- वाह नटराजन वाह

IPL 2022: रवींद्र जडेजा को एमएस धोनी का डर? जानिए रवि शास्त्री ने सीएसके के कप्‍तान के लिए ऐसा क्‍यों कहा

धोनी आईपीएल 2022 में एक फिफ्टी जड़ चुके
बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में धोनी का बल्ला खामोश रहा. वो 6 गेंद में 3 रन बनाकर आउट हो गए. उनका विकेट आईपीएल डेब्यू करने वाले दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज मार्को यानसेन ने लिया. धोनी ने इससे पहले खेले 3 मुकाबलों में 23, 16 और 50 रन बनाए थे. इसमें से दो मौकों पर वो नाबाद रहे थे.

Tags: CSK vs SRH, IPL 2022, Ms dhoni, Ravi shastri

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर