लाइव टीवी

विराट कोहली का बोझ कम करने के लिए रखे गए हैं 4 स्पेशल लोग, करोड़ों रुपये मिलती है सैलरी!

News18Hindi
Updated: March 28, 2020, 7:10 PM IST
विराट कोहली का बोझ कम करने के लिए रखे गए हैं 4 स्पेशल लोग, करोड़ों रुपये मिलती है सैलरी!
रवि शास्‍त्री ने विराट कोहली को भारतीय क्रिकेट का बॉस बताया (फाइल फोटो)

रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) ने कहा कि कप्‍तान का काम लय बनाने और उसे बनाए रखने में मदद करना होता है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2020, 7:10 PM IST
  • Share this:


नई दिल्ली. मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को भारतीय क्रिकेट का ‘बॉस’ बताते हुए कहा कि सहयोगी स्टाफ कप्तान का बोझ कम करने के लिए है. शास्त्री ने कहा कि मेरा हमेशा से मानना रहा है कि कप्तान ही बॉस है. 4 लोगों के कोचिंग स्टाफ का काम खिलाड़ियों को सकारात्मक और बेखौफ क्रिकेट खेलने के लिए तैयार करना है. वह स्काई स्पोटर्स पॉडकास्ट पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल आर्थटन , नासिर हुसैन और रॉब की से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि कप्तान मोर्चे से अगुआई करता है. हम उसका बोझ कम करते हैं, लेकिन मैदान पर काम उन्‍हीं का होता है.

लय बनाने में मदद करते हैं
रवि शास्‍त्री ने कहा कि कप्‍तान लय बनाते हैं और उसे बनाए रखने में मदद करते हैं. तीन साल पहले भारत के कोच बने शास्त्री ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत के शीर्ष पर पहुंचने का श्रेय कोहली को दिया.



उन्होंने कहा कि जब आप फिटनेस की बात करते हैं तो नेतृत्व ऊपर से होता है और वहां विराट है. उनका मानना है कि अगर उन्‍हें खेलना है तो दुनिया का सबसे फिट खिलाड़ी बनना है और हर हालात में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है. वह फिटनेस पर काफी मेहनत करता है. उन्होंने कहा कि सिर्फ अभ्यास की ही बात नहीं है बल्कि खानपान को लेकर भी वह काफी बलिदान देता है. एक दिन आकर विराट ने उनसे बोला कि अब वह शाकाहारी हो गए हैं . अब वह इस तरह के मानदंड बनाते हैं तो दूसरों को प्रेरणा मिलती ही है.



कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण क्रिकेट से मिले इस ब्रेक के बारे में रवि शास्‍त्री ने कहा कि इससे खिलाडि़यों को फिर से फ्रेश होने में मदद मिलेगी. उन्‍होंने कहा कि टीम पिछले 10 महीने से लगातर खेल रही है. सपोर्ट स्‍टाफ भी वर्ल्‍ड कप से लेकर अभी तक लगातार दौरे पर भी थे और उन्‍हें घर पर बिताने के लिए सिर्फ 10 11 दिन का ही समय मिला.

सही समय पर बाहर निकल गए
रवि शास्‍त्री ने कहा कि जब वह लोग न्‍यूजीलैंड से भारत पहुंचे तो उन्‍हें लगा कि सही समय पर वह बाहर निकल गए, क्‍योंकि उस समय तक न्‍यूजीलैंड में सिर्फ दो ही मामले थे, जो अब 300 के करीब पहुंच गए हैं. जब दिन टीम भारत में उतरी, वह पहला दिन था, जब एयरपोर्ट पर लोगों की स्‍क्रीनिंग और जांच की जा रही थी.

(भाषा इनपुट के साथ)

इंग्लैंड की टीम पर चढ़ा खुमार, कोई बिल्ली तो कोई जिमनास्ट बन कर रहा है डांस

गाना गाकर Coronavirus से लड़ना सिखा रहे हैं डीजे ब्रावो, वीडियो ने मचाई धूम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 7:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading