लाइव टीवी

एमएस धोनी पर रवि शास्‍त्री का बड़ा बयान- वह ब्रेक लेना चाहते थे लेकिन...

News18Hindi
Updated: December 9, 2019, 11:04 PM IST
एमएस धोनी पर रवि शास्‍त्री का बड़ा बयान- वह ब्रेक लेना चाहते थे लेकिन...
महेंद्र सिंह धोनी ने टीम इंडिया के लिए अपना पिछला मैच विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. (FILE PHOTO)

एमएस धोनी (MS Dhoni) आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के बाद से क्रिकेट से दूर हैं. इसी बीच उनके बारे में कई तरह की खबरें आ रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 9, 2019, 11:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के भविष्‍य को लेकर पिछले 6 महीने से कई तरह की बातें कही जा रही हैं. ले‍किन भारतीय टीम के कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) ने साफ कर दिया कि टीम इंडिया में वापसी का फैसला पूरी तरह से धोनी पर निर्भर करता है. उन्‍होंने एक अंग्रेजी चैनल से बात करते हुए कहा कि धोनी तभी टीम इंडिया के लिए दावा करेंगे जब उन्‍हें लगेगा कि वे खेल सकते हैं. यह फैसला आईपीएल के बाद में लिया जा सकता है. उन्‍होंने साथ ही कह दिया कि जब उन्‍हें लगेगा कि वे भारतीय टीम में खेल सकते हैं तो उन्‍हें कौन रोकेगा.

वर्ल्‍ड कप के बाद से दूर हैं धोनी
बता दें कि आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 (ICC Cricket World Cup 2019) के बाद से धोनी क्रिकेट से दूर हैं. इसी बीच उनके बारे में कई तरह की खबरें आई हैं. पिछले दिनों कहा गया था कि धोनी ने फिर से प्रैक्टिस शुरू कर दी है और वे जनवरी के बाद टीम इंडिया (Team India) में वापसी कर सकते हैं. धोनी ने भी कहा था कि जनवरी तक उनसे वापसी को लेकर कोई सवाल मत पूछो.

india vs bangladesh, cricket, sports news, rohit sharma, ms dhoni, भारत बनाम बांग्लादेश, क्रिकेट, एमएस धोनी, रोहित शर्मा, विराट कोहली,
विश्व कप के बाद से ही एमएस धोनी क्रिकेट से दूर हैं.


'टीम इंडिया पर खुद को थोपते नहीं हैं धोनी'
इंडिया टुडे से बातचीत में शास्‍त्री ने कहा कि धोनी ने कभी भी खुद को टीम पर थोपने की कोशिश नहीं की. उन्‍होंने कहा, 'वह शख्‍स एक लीजेंड है. जहां तक मैं उन्‍हें जानता हूं भारतीय टीम पर खुद को थोपने का काम वे कभी नहीं करेंगे. वह ब्रेक लेना चाहते थे लेकिन वह आईपीएल (IPL) में खेलने जा रहे हैं.' शास्‍त्री ने आगे कहा कि धोनी अपने भविष्‍य का फैसला अगले साल आईपीएल के बाद ले सकते हैं.

उन्‍होंने कहा, 'जितना खेल उन्‍होंने खेला है... यदि वह खुद को दावेदारी में रखेंगे... यदि आईपीएल के बाद उन्‍हें लगता है कि मैं टीम इंडिया के लिए खेल सकता हूं तो इस पर कोई बहस नहीं की जानी चाहिए.'
ms dhoni, cricket, bcci, एमएस धोनी, क्रिकेट
एमएस धोनी ने जनवरी तक उनसे भविष्य को लेकर कुछ भी पूछने के लिए मना किया है


बता दें कि धोनी ने वर्ल्‍ड कप के बाद क्रिकेट से आराम ले रखा है. उन्‍होंने पहले टेरिटोरियल आर्मी के साथ 15 दिन तक काम किया. वे जम्‍मू कश्‍मीर में पैराशूट रेजीमेंट की 106 बटालियन के साथ ड्यूटी की थी.

पाकिस्‍तान लगातार 3 सीरीज में साफ, मिस्‍बाह उल हक ने दी इस्‍तीफे की धमकी

धोनी जल्‍द टीवी पर करेंगे डेब्‍यू, सुनाएंगे सेना के वीर जवानों की कहानियांं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 10:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर