Home /News /sports /

रवि शास्त्री का बयान- गांगुली, द्रविड़, लक्ष्मण और कुंबले ने नहीं जीते वर्ल्ड कप, सचिन पर कही बड़ी बात

रवि शास्त्री का बयान- गांगुली, द्रविड़, लक्ष्मण और कुंबले ने नहीं जीते वर्ल्ड कप, सचिन पर कही बड़ी बात

रवि शास्त्री के कार्यकाल में विदेश में टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा. (Ravi Shastri Instagram)

रवि शास्त्री के कार्यकाल में विदेश में टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा. (Ravi Shastri Instagram)

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के कार्यकाल में भारत ने विदेश में अच्छा प्रदर्शन किया. टीम ने ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज भी जीती. लेकिन वे भारत को आईसीसी ट्रॉफी नहीं दिला सके.

नई दिल्ली. रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों को लेकर बड़ा बयान दिया है. टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कोच शास्त्री ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के बाद अपना पद छोड़ दिया था. उनके कार्यकाल में टीम ने विदेश में अच्छा प्रदर्शन किया. टीम ने ऑस्ट्रेलिया में (India vs Australia) टेस्ट सीरीज भी जीती. उनकी और विराट कोहली (Virat Kohli) की जोड़ी हिट रही. लेकिन कोहली भी बतौर कप्तान आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत सके. कोहली अब किसी भी फॉर्मेट में भारत के कप्तान नहीं हैं. उन्होंने पिछले दिनों साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज में 1-2 से मिली हार के बाद कप्तानी छोड़ दी थी.

रवि शास्त्री ने टीम इंडिया और खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर कहा, ‘बताओ, कौन सी टीम इतने समय तक अच्छा प्रदर्शन कर सकी है. पिछले कई साल में. वर्ल्ड कप बड़े-बड़े खिलाड़ी नहीं जीत सके. साैरव गांगुली, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, अनिल कुंबले और रोहित शर्मा भी वर्ल्ड कप नहीं जीत सके. इसका मतलब ये नहीं है कि वे खराब खिलाड़ी हैं.’ उन्होंने कहा कि सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulakar) को भी जीतने से पहले 6 वर्ल्ड कप खेलने पड़े.

टेस्ट सीरीज में मिली हार
टीम इंडिया (Team India) को पिछले दिनों साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज में 1-2 से जबकि वनडे सीरीज में 0-3 से हार मिली. हालांकि कोहली के कार्यकाल में टीम 5 साल तक टेस्ट की नंबर-1 टीम रही. पिछले दिनों कप्तानी को लेकर विराट कोहली और बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली के बीच मतभेद की खबरें भी आईं. पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर ने कहा था कि कोहली को इस बात का डर था कि बोर्ड उनसे टेस्ट टीम की कप्तानी भी छीन सकता है.

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने वाले डेविड वॉर्नर टीम से बाहर! तेज गेंदबाज का बेटा शामिल

राहुल द्रविड़ बने हैं नए कोच
राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को टीम का नया कोच बनाया गया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास वनडे और टी20 टीम की कमान है. अब तक नए टेस्ट कप्तान की घोषणा नहीं हुई है. इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) भी होना है. ऐसे में सबकी नजर द्रविड़ और रोहित पर है. भारतीय टीम 2013 के बाद से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी है.

Tags: Anil Kumble, BCCI, Cricket news, Rahul Dravid, Ravi shastri, Rohit sharma, Sourav Ganguly, Team india, Virat Kohli, Vvs laxman

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर