बुमराह के मुरीद हुए रवि शास्‍त्री, कहा-असाधारण है ये गेंदबाज, 18 महीनों में कहां से कहां पहुंच गया

News18Hindi
Updated: September 10, 2019, 6:41 PM IST
बुमराह के मुरीद हुए रवि शास्‍त्री, कहा-असाधारण है ये गेंदबाज, 18 महीनों में कहां से कहां पहुंच गया
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा के बीच वर्ल्ड कप के बाद से ही मनमुटाव की खबरें सामने आ रहीं हैं. (फाइल फोटो)

टीम इंडिया (Team India) के कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) ने कहा कि वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट सीरीज (Test Series) में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के दो स्पैल बेहद शानदार थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2019, 6:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का वेस्टइंडीज दौरा (West Indies Tour) खत्म हो चुका है. टीम ने इस दौरे पर टी-20, वनडे और टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप कर ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है. खासकर टेस्ट सीरीज में 2-0 की जीत के साथ ही भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) में भी शीर्ष स्‍थान पर कायम हो गई है. टेस्ट सीरीज में भारत की जीत में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का अहम योगदान रहा. बुमराह ने दो टेस्ट में कुल 13 विकेट अपने नाम किए. इनमें उनकी इस प्रारूप की पहली हैट्रिक भी शामिल है.

टीम इंडिया (Team India) के हेड कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि बुमराह असाधारण गेंदबाज हैं. यही वजह है कि उन्होंने महज 18 महीनों में ही कहां से कहां तक का सफर तय कर लिया है. तीनों प्रारूपों में उनका प्रदर्शन बेहतरीन है. वेस्टइंडीज दौरे पर उनके दो स्पैल तो बेहद शानदार थे.

सपोर्ट स्टाफ को लेकर पूछे गए सवाल पर रवि शास्‍त्री ने कहा कि खिलाड़ी गेंदबाजी कोच बी. अरुण और फील्डिंग कोच आर. श्रीधर के साथ सहज हो गए हैं. ये दोनों खिलाड़ियों को अच्छी तरह जानते हैं और पिछले पांच साल में उनकी जरूरतों से अच्छी तरह वाकिफ हुए हैं. नए खिलाड़ियों को भी उनके साथ काम करने में सहजता महसूस होती है. इससे निश्चित रूप से मदद मिलती है.


cricket news, virat kohli, rohit sharma, ravi shastri, indian cricket team, क्रिकेट, बीसीसीआई, भारतीय क्रिकेट टीम, क्रिकेट न्यूज, रवि शास्‍त्री, विराट कोहली, रोहित शर्मा, विराट कोहली-रोहित शर्मा मनमुटाव


रवि शास्‍त्री को 2021 तक दोबारा टीम इंडिया का कोच बनाया गया है. (फाइल फोटो)रवि शास्‍त्री ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा के बीच मनमुटाव की खबरों को भी सिरे से खारिज कर दिया है. विराट कोहली ने भी वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले साफ कर दिया था कि ईमानदारी से कहूं तो ये बिल्कुल बकवास खबरें हैं. ऐसी खबरें पढ़ना बेहद बुरा लगता है. मैं कुछ इवेंट में लोगों के बीच गया तो उन्होंने कहा कि आप लोग क्या खेले. मगर वास्तव में लोगों को झूठ परोसा जा रहा है. भारतीय टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार गई थी. इसके बाद से ही रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच मतभेद की खबरें सामने आने लगी थीं.
Loading...

मोहम्मद शमी को बड़ी राहत, गिरफ्तारी वारंट पर लगी रोक
रणजीत सिंह: इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाले पहले भारतीय, एक दिन में ठोके थे 2 शतक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 6:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...