रवि शास्त्री को कोच बने रहने के लिए करना होगा ये काम, BCCI ने लिया ये अहम फैसला

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में टीम इंडिया सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई थी, अब बीसीसीआई ने कोच पद को लेकर एक अहम फैसला लिया है

News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 7:33 AM IST
रवि शास्त्री को कोच बने रहने के लिए करना होगा ये काम, BCCI ने लिया ये अहम फैसला
रवि शास्त्री
News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 7:33 AM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड जीतने में असफल रहने के बाद टीम इंडिया के नए कोच की खोज फिर से शुरू होने वाली है. इसके लिए बीसीसीआई ने आवेदन मंगाने का फैसला किया है. इस तरह टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री को भी फिर से कोच बनने के लिए आवेदन करना होगा. आपको बता दें कोच रवि शास्त्री का कॉन्ट्रैक्ट वेस्टइंडीज दौरे तक ही है, जबकि सहयोगी स्टाफ में शामिल गेंदबाजी कोच भरत अरुण, बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ और फील्डिंग कोच आर श्रीधर शामिल हैं. 3 अगस्त से 3 सितंबर तक होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए इन सभी का कार्यकाल वर्ल्ड कप के बाद 45 दिन तक बढ़ा दिया गया था.

इन पदों के लिए भी मंगाया जाएगा आवेदन
भारत ने हालांकि शास्त्री के कोच रहते हुए कोई बड़ा आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता लेकिन टीम ने इस साल के शुरू में ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचा था. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई के साथ बातचीत में कहा, 'हमारी वेबसाइट पर अगले एक या दो दिन में इन पदों के लिए आवेदन दिया जाएगा. सहयोगी स्टाफ के अलावा मैनेजर पद के लिए भी नए आवेदन मंगाए जाएंगे.' तमिलनाडु के पूर्व कप्तान सुनील सुब्रहमण्यम को 2017 में एक साल के कॉन्ट्रैक्ट पर टीम मैनेजर नियुक्त किया गया था लेकिन बाद में उनका कार्यकाल बढ़ा दिया गया था.

रवि शास्त्री


टीम इंडिया को मिलेगा नया ट्रेनर और फीजियो
आपको बता दें टीम इंडिया के साथ नए ट्रेनर और फीजियो का जुड़ना तय है. वर्ल्ड कप के बाद शंकर बासु और पैट्रिक फरहार्ट ने ये पद छोड़ दिया था. इन दोनों ने टीम इंडिया की कामयाबी में खासा योगदान दिया है. खासकर शंकर बासु ने विराट कोहली, पंड्या, बुमराह जैसे खिलाड़ियों की फिटनेस पर खूब काम किया. पैट्रिक फरहार्ट ने भी भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों को इंजरी फ्री रखने के लिए अच्छा काम किया था.

इस बार सचिन, गांगुली नहीं ये क्रिकेटर चुन सकते हैं टीम इंडिया का नया कोच
First published: July 16, 2019, 7:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...