लाइव टीवी
Elec-widget

हिंदी में सवाल सुनकर आर अश्विन के उड़े होश, वायरल हुआ वीडियो

News18Hindi
Updated: November 17, 2019, 6:09 PM IST
हिंदी में सवाल सुनकर आर अश्विन के उड़े होश, वायरल हुआ वीडियो
रविचंद्रन अश्विन तमिलनाडु के रहने वाले हैं

आर अश्विन (R Ashwin) ने इंदौर टेस्ट में घरेलू जमीन पर सबसे तेज 250 विकेट लेने का रिकॉर्ड कायम किया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2019, 6:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय स्पिन गेंदबाज आर अश्विन (R Ashwin) अपनी फिरकी में बल्लेबाजों को फंसाकर विकेट हासिल करते हैं. हालांकि इंदौर (Indore) टेस्ट के बाद प्रेस कॉफ्रेंस में पहुंचे अश्विन पत्रकार के सवालों में फंस गए. तमिलनाडु के आर अश्विन जितनी अच्छी अंग्रेजी बोलते हैं हिंदी में उनका हाथ उतना ही तंग है. इसका एक और उदाहरण इंदौर टेस्ट के बाद दिखा जहां अश्विन हिंदी की गुगली में फंस गए.

हिंदी में पूछे गए सवाल पर फंसे आर अश्विन
मैच के बाद अश्विन पत्रकारों से बात करने पहुंचे. वहां एक पत्रकार ने हिंदी में उनसे सवाल किया. उन्होंने कहा, 'सबसे पहले आपको 250 विकेट के लिए मुबारकबाद. आपसे पूछना था कि वह पिंक बॉल के साथ क्रिकेट का नया युग शुरू हो रहा है. आप हमें बताएंगे कि नई गेंद किस तरह का काम करेगी और अभ्यास सत्र में इसका कैसे उपयोग होगा और क्या पिंक बॉल से मैचों के निर्णय पर कितना फर्क पड़ेगा.'

अश्विन सवाल सुनकर हंसने लगे. उन्होंने कहा, 'सर मैंने बहुत मेहनत से हिंदी में बात करना शुरू किया है. वक्त के साथ मेरी हिंदी में सुधार आया है. हालांकि आपकी साफ और शुद्ध हिंदी मुझे समझ नहीं आई. मैं अब तक सोच रहा हूं कि आपका सवाल क्या है.' अश्विन ने इसके बाद सवाल का जवाब देते हुए कहा कि पिंक बॉल टेस्ट क्रिकेट में एक नया प्रयोग है. इससे लोग शाम के समय टेस्ट क्रिकेट का मजा उठा सकेंगे जो दिन में ऐसा नहीं कर पाते.


Loading...



भारत टेस्ट चैंपिनयशिप के टॉप पर काबिज
भारत ने बांग्‍लादेश को इंदौर टेस्ट में पारी और 130 रन से हराया था. बांग्लादेश ने पहली पारी में 150 रन बनाए थे जिसके बाद भारत ने छह विकेट खोकर 493 रन बनाकर पारी घोषित की. मोहम्‍मद शमी  (31/4) और रविचंद्रन अश्विन  (42/3) की गेंदबाजी के सामने बांग्‍लादेश की टीम दूसरी पारी में 213 रन पर सिमट गई थी. भारत की ओर से ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 243 रनों की पारी खेली थी और मैन ऑफ द मैच रहे.  यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा थी और इंदौर टेस्ट में जीत के साथ भारत को 60 अंक मिले जिससे वह कुल 300 अंक के साथ तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है.

फिफ्टी लगाते ही बदले पृथ्वी शॉ के तेवर, विराट कोहली की 'नकल' कर ऐसे दिया जवाब

सुमित नागल ने बेची अपनी डुकाटी बाईक, पिता ने दो साल पैसे बचाकर दिया था तोहफा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 6:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com