अश्विन तोड़ सकते हैं मुरलीधरन के 800 टेस्ट विकेट का रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का दावा

अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक 409 विकेट लिए हैं. (AP)

अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक 409 विकेट लिए हैं. (AP)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज ब्रैड हॉग ने कहा कि अश्विन की गेंदबाजी बढ़ती उम्र के साथ और बेहतर होती जा रही है और उन्होंने पिछले कुछ समय में अपने गेम पर काफी मेहनत की है.

  • Share this:

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज ब्रैड हॉग ने कहा है कि रविचंद्रन अश्विन इस समय विश्व के सबसे बेस्ट ऑफ स्पिनर हैं. हॉग का मानना है कि अश्विन श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के 800 टेस्ट विकेट के रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं. 34 साल के अश्विन ने अब तक 78 टेस्ट मैचों में 409 विकेट लिए हैं और हॉग का कहना है कि यह भारतीय गेंदबाज 42 साल की उम्र तक खेल सकता है. हॉग ने कहा कि अश्विन की गेंदबाजी बढ़ती उम्र के साथ और बेहतर होती जा रही है और उन्होंने पिछले कुछ समय में अपने गेम पर काफी मेहनत की है.

अश्विन फिलहाल इंग्लैंड दौरे की तैयारियों में जुटे हुए हैं. टाइम्स नाऊ के साथ बातचीत करते हुए हॉग ने कहा, 'मेरे हिसाब से बीते समय के साथ-साथ उनकी बल्लेबाजी में गिरावट आई है, लेकिन वह गेंद से काफी घातक हो गए हैं. मैं उनको कम से कम 600 से ज्यादा टेस्ट विकेट लेते हुए देखता हूं. वह मुथैया मुरलीधरन के रिकॉर्ड को भी शायद तोड़ सकते हैं. एक क्रिकेटर के तौर पर उनकी भूख और हर परिस्थितियों से तालमेल बैठाने की उनकी कला के चलते ही मुझे वह काफी दमदार नजर आते हैं. उन्होंने इंग्लैंड की कंडिशंस को समझने के लिए काउंटी क्रिकेट भी खेली थी और इसी तरह वह पिछले कुछ सालों में काफी कामयाब रहे हैं.' बता दें कि अश्विन के नाम टेस्ट क्रिकेट में चार शतक भी दर्ज है.

अश्विन ने हाल में ही ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेजोड़ प्रदर्शन किया था. ऑस्ट्रेलिया में जहां उन्होंने सिडनी टेस्ट में बचाने में मदद की तो इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 31 विकेट चटकाए. उनके इस प्रदर्शन पर हॉग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद अश्विन के लिए उनका सम्मान बढ़ गया क्योंकि दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पीठ की चोटों से जूझने के बावजूद सिडनी टेस्ट मैच को बचाने में भारत की मदद की.

यह भी पढ़ें:
TOP 10 Sports News : इंग्लैंड दौरे के बाद रोहित बनेंगे कप्तान? घोड़े की मालिश करते दिखे धोनी

PSL 6: PCB का यू-टर्न, बर्खास्त किये गए नसीम शाह को दोबारा दी बायो बबल में जगह

हॉग ने आगे कहा कि अश्विन जब भी किसी प्रतियोगिता में होते हैं तो उन्हें पिटना पसंद नहीं होता है. वह ऐसे गेंदबाज हैं, जिसके खिलाफ आप खेलना चाहते हैं, क्योंकि आप जानते हैं कि आपकी परीक्षा होने वाली है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज