WTC Final 2021: केन विलियमसन से डरने की जरूरत नहीं अश्विन हैं ना, जानिए कैसे

रविचंद्रन अश्विन का केन विलियमसन के खिलाफ जबरदस्त रिकॉर्ड है. (PTI/AFP)

रविचंद्रन अश्विन का केन विलियमसन के खिलाफ जबरदस्त रिकॉर्ड है. (PTI/AFP)

WTC Final 2021: भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 6 टेस्ट मैच में 48 विकेट लिए हैं. अश्विन का रिकॉर्ड कीवी कप्तान केन विलियमसन के खिलाफ भी जबरदस्त है.

  • Share this:

नई दिल्ली. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून से भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. फाइनल में भारतीय गेंदबाजों की निगाहें दुनिया के नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज केन विलियमसन के विकेट पर होगी. विलियमसन भारतीय टीम के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं लेकिन रविचंद्रन अश्विन के रहते भारत को ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है. भारत के स्टार स्पिनर अश्विन कीवी कप्तान के खिलाफ बेहद सफल हैं. आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे नंबर काबिज अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ छह टेस्ट मैचों में 48 विकेट लिए हैं.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अश्विन-विलियमसन का प्रदर्शन

विलियमसन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 9 मैचों में 58.35 की औसत और तीन शतक की बदौलत 817 रन बनाए हैं. जिसमें 736 रन इस कीवी बल्लेबाज ने घरेलू मैदानों में जड़ा है. वहीं अश्विन 13 टेस्ट में 67 विकेट लिए हैं.

विलियमसन पर भारी अश्विन
अश्विन ने विलियमसन को टेस्ट क्रिकेट में पांच बार आउट किया है जबकि जेम्स एंडरसन ने सबसे ज्यादा 6 बार. विलियमसन ने भारत के खिलाफ आखिरी बार साल 2014 में शतक जड़ा था. उनका औसत भारत के खिलाफ 36.40 है. कीवी कप्तान का टेस्ट खेलने वाले देशों में भारत के खिलाफ ही सबसे कम औसत है. इसके अलावा अश्विन के सामने विलियमसन का औसत गिरकर 29.20 का हो जाता है. अश्विन के खिलाफ विलियमसन ने 242 गेंदों में 146 रन बनाया है.

भारत के खिलाफ विलियमसन ने 11 टेस्ट मैचों में 36 की औसत और दो शतक की बदौलत 728 रन बनाए हैं.  विलियमसन ने भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में 3 और 5 रन बनाए थे. कीवी कप्तान को दोनों पारियों में जसप्रीत बुमराह ने आउट किया था. वैसे विलियमसन ने 84 टेस्ट मैचों में 53.60 की औसत से 7129 रन बना चुके हैं. टेस्ट क्रिकेट में इस बल्लेबाज के नाम 24 शतक और 32 अर्धशतक दर्ज है.

Youtube Video



यह भी पढ़ें:

IND vs SL: कौन हैं सिमरजीत सिंह, जो टीम इंडिया के साथ जाएंगे श्रीलंका?

On This Day: 12 रन पर ऑलआउट हो गई थी दिग्‍गजों से भरी टीम, मगर दूसरी टीम को जीतने नहीं दिया

इंग्लैंड में भारत को विलियमसन से डरने की जरूरत नहीं

इंग्लैंड की पिचों पर विलियमसन का रिकॉर्ड बेहद खराब है. इंग्लैंड की धरती पर विलियमसन दस पारियों में 26 की औसत से सिर्फ 261 रन ही बना सके हैं. यहां उन्होंने एकमात्र शतक छह साल पहले जड़ा था.  इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में विलियमसन पहली पारी में 13 और दूसरी पारी में सिर्फ एक रन बनाकर आउट हुए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज