विराट कोहली के हैरतअंगेज फैसले के आगे नहीं टिके कुक, 11 साल बाद हुआ ये 'चमत्कार'!

विराट कोहली के हैरतअंगेज फैसले के आगे नहीं टिके कुक, 11 साल बाद हुआ ये 'चमत्कार'!
विराट कोहली के हैरतअंगेज फैसले के आगे नहीं टिके कुक, 11 साल बाद हुआ ये 'चमत्कार'!

इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट एजबेस्टन में हो रहा है, टीम इंडिया पहले गेंदबाजी कर रही है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 1, 2018, 9:00 PM IST
  • Share this:
एजबेस्टन टेस्ट में विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ ऐसी चाल चल दी जिसने इंग्लैंड को ही नहीं बल्कि भारतीय फैंस को भी लाजवाब कर दिया. इंग्लैंड ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी चुनने के बाद अच्छी शुरुआत की. क्रीज पर दिग्गज बल्लेबाज एलिस्टर कुक ओर युवा ओपनर कीटॉन जेनिंग्स उतरे. ये दोनों ही बल्लेबाज विकेट पर जम से गए थे और तभी विराट कोहली ने एक ऐसा पासा फेंका कि इंग्लैंड का पहला विकेट गिर गया.

अश्विन को 7वें ओवर में थमाई गेंद
विराट कोहली ने सभी को चौंकाते हुए 7वें ओवर में ही गेंद थमा दी. विराट कोहली के इस फैसले पर कमेंटेटर्स भी हैरान हुए. अश्विन ने पहला ओवर अच्छा फेंका, लेकिन दूसरे ही ओवर में उन्होंने कुक को बोल्ड कर दिया. एलिस्टर कुक महज 13 रन बनाकर आउट हो गए.

आर अश्विन ने एलिस्टर कुक को 8वीं बार टेस्ट क्रिकेट में आउट किया. वो कुक को सबसे ज्यादा आउट करने वाले गेंदबाजों में शूमार हो गए हैं. नाथन लायन ने भी कुक को 8 बार आउट किया है. वैसे एलिस्टर कुक को सबसे ज्यादा 12 बार मॉर्ने मॉर्कल ने आउट किया है. वहीं अश्विन ने सबसे ज्यादा 9 बार डेविड वॉर्नर को शिकार बनाया है.

11 साल बाद हुआ ये कारनामा


अश्विन का एलिस्टर कुक को आउट करना बेहद ही खास है. दरअसल एशिया के बाहर 11 साल बाद किसी भारतीय स्पिनर ने टेस्ट सीरीज का पहला विकेट लिया है. अश्विन से पहले अनिल कुंबले ने साल 2007 में ऑस्ट्रेलिया सीरीज का पहला विकेट लिया था. कुंबले ने फिल जैक्स को स्टंप आउट कराया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज