लाइव टीवी

पिंक बॉल से अलग एक्शन में गेंदबाजी करते दिखे आर अश्विन, वायरल हुआ वीडियो

News18Hindi
Updated: November 18, 2019, 4:38 PM IST
पिंक बॉल से अलग एक्शन में गेंदबाजी करते दिखे आर अश्विन, वायरल हुआ वीडियो
आर अश्विन ने भारत में 250 विकेट पूरे कर लिए हैं

आर अश्विन (R Ashwin) ने इंदौर टेस्ट में घरेलू जमीन पर सबसे तेज 250 विकेट लेने का रिकॉर्ड कायम किया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2019, 4:38 PM IST
  • Share this:
इंदौर. भारत (India) और बांग्लादेश (Bangladesh) के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इंदौर (Indore) में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत (India) ने पारी और 130 रनों से जीत हासिल की. दोनों टीमों के बीच अब अगला मुकाबला कोलकाता (Kolkata) में होने वाला है जो डे-नाइट मुकाबला होगा. भारत पहली बार डे-नाइट मुकाबला खेल रहा है.

कोलकाता (Kolkata) में होने वाला यह मुकाबला फ्लड लाइट में पिंक बॉल से खेला जाएगा. मैच के लिए कोलकाता (Kolkata) के लिए निकलने से पहले भारतीय टीम दो दिन इंदौर में ही रुकी है जहां खिलाड़ी पिंक बॉल से अभ्यास करते दिखे. रविवार को जहां तेज गेंदबाजों ने सेशन में हिस्सा नहीं लिया वहीं स्पिन गेंदबाज आर अश्विन अलग ही अंदाज में गुलाबी गेंद से अभ्यास करते दिखे.

अश्विन ने की बाएं हाथ से गेंदबाजी
अश्विन दाएं हाथ के गेंदबाज हैं जबकि वह ट्रेनिंग सेशन में वह बाएं हाथ से गेंदबाजी का अभ्यास करते दिखाई दिए. ट्विटर पर अश्विन का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें फैंस ने उनकी तुलना सनथ जयसूर्या से की जो बाएं हाथ के गेंदबाज थे. आर अश्विन ने इंदौर टेस्ट में पांच विकेट हासिल किए थे. इस मैच में वह घरेलू मैदान पर सबसे तेज 250 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे. हाल ही में उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था और सबसे तेज 350 टेस्ट विकेट लेने के मामले में श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन की बराबरी की थी.



पिंक बॉल के पहले अभ्यास सत्र में कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा अभ्यास करने नहीं उतरे. उनके अलावा मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और उमेश यादव की तेज गेंदबाजी तिकड़ी ने भी ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा नहीं लिया. हालांकि टीम के अन्य सदस्यों ने होल्कर स्टेडियम में फल्ड लाइट में अभ्यास किया. कोलकाता में यह ऐतिहासिक मुकाबला 22 नवंबर से खेला जाएगा. उम्मीद जताई जा रही है कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना यह मुकाबला देखने इडन गार्ड्न्स पहुंचेंगी.

डे-नाइट टेस्ट से पहले कोहली के लिए खुशखबरी, सौरव गांगुली ने दिया बड़ा 'तोहफा'

सोशल मीडिया पर एक गलती की वजह से इस क्रिकेटर पर लगा एक साल का बैन!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 4:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...