अपना शहर चुनें

States

IND vs ENG: अगर पुजारा ने अश्विन का दिया चैलेंज पूरा किया तो आधी मूंछ साफ कर लेंगे स्पिनर

IND vs ENG: रविचंद्रन अश्विन ने चेतेश्वर पुजारा को चैलेंज दिया है (PIC: AP)
IND vs ENG: रविचंद्रन अश्विन ने चेतेश्वर पुजारा को चैलेंज दिया है (PIC: AP)

IND vs ENG: अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए अश्विन ने भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर (Vikram Rathore) से वादा किया कि अगर पुजारा उनका दिया हुआ चैलैंज पूरा करते हैं तो वह अपनी आधी दाढ़ी-मूंछ साफ कर देंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2021, 7:08 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर और स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने अपने साथी खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए एक चैलेंज दिया है. अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए अश्विन ने भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर (Vikram Rathore) से वादा किया कि अगर पुजारा उनका दिया हुआ चैलैंज पूरा करते हैं तो वह अपनी आधी दाढ़ी-मूंछ साफ कर देंगे.

दरअअसल, बातचीत के दौरान बल्लेबाजी अश्विन ने बल्लेबाजी कोच से पूछा कि हम कब पुजारा को ऑफ स्पिनर की गेंद पर क्रीज से आगे बढ़कर हवा में शॉट खेलते हुए देखेंगे? इस पर विक्रम राठौर ने कहा, ''कार्य प्रगति पर है. मैं उन्हें समझाने की कोशिश कर रहा हूं कि कम से कम एक बार तो हवा में शॉट खेलो, लेकिन वह अभी तक माने नहीं हैं और इसके लिए उन्होंने अच्छी वजह भी दी है.

इस पर अश्विन ने हंसते हुए कहा, ''अगर पुजारा इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज (India vs England) में मोईन अली या किसी अन्य स्पिनर की गेंद पर विकेट से आगे बढ़कर हवा में शॉट खेलते हैं तो वह अपनी आधी मूंछ साफ कर देंगे और इसी के साथ मैच खेलने उतरेंगे. यह मेरा ओपन चैलेंज है.''



IND VS ENG: 2 टेस्ट मैचों में 22 विकेट लेने वाले गेंदबाजों से सावधान रहे टीम इंडिया, अकेले जिता सकते हैं मैच
इस पर कोच विक्रम राठौर ने कहा कि यह काफी अच्छा चैलेंज है. उम्मीद है कि पुजारा इस चैलेंज को लेंगे, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह इस चैलेंज को पूरा करेंगे. पुजारा को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान एक्शन में देखा गया था. शरीर पर कई बाउंसर झेलने के बाद भी गाबा में खेले गए चौथे और अंतिम टेस्ट में पुजारा क्रीज पर जमे रहे थे.

अक्सर अपने डिफेंसिव खेल की वजह से आलोचना का शिकार होने वाले चेतेश्वर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में एक योद्धा की तरह बल्लेबाजी कर रहे थे. वह अपने शरीर, उंगलियाों और सिर पर बाउंसर झेल रहे थे, लेकिन वह डगमगाए नहीं. वह 'दीवार' की तरह ऑस्ट्रेलिया के सामने जमे रहे.

विक्रम राठौर ने आगे कहा, ''क्योंकि किसी कारण से आप वास्तव में उसे स्लेज करते हैं. मुझे पता नहीं क्यों? क्या मामला है? आप हमेशा उनके पीछे पड़े रहते हो. और वह टीम में मेरे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक हैं. मुझे उनका एटीट्यूड पसंद है. जिस तरह से वो बल्लेबाजी करते हैं, जिस तरह से वह तैयारी करते हैं वास्तव में वह किसी भी कोच को सपना होता है. इसलिए मुझे आपके खिलाफ उन्हें बचाना होगा. अंतिम टेस्ट मैच में जिस तरह उन्होंने बल्लेबाजी की, मुझे लगता है कि उसके लिए कोई भी तारीफ काफी नहीं है. जिस तरह से उन्होंने उन सभी शॉर्ट बॉल का जवाब दिया और जो चोटें उन्हें लगी.''

पिता की मौत के बाद इस भारतीय खिलाड़ी को नहीं आ रही नींद, रोज सताती है ये बात

अश्विन ने बताया कि वह टीम में पुजारा के साथ छेड़खानी क्यों करते हैं. अश्विन ने कहा, ''क्योंकि क्या होता है, हर बार जब नाथन लायन जैसा प्रतिद्वंद्वी गेंदबाजी करता है, तो पुजी इसे मेरे लिए काफी मुश्किल कर देते हैं. जब भी हवा गेंद में जाती है, मुझे लगता है कि इस आदमी की तरह कोई नहीं खेल सकता. आप उन्हें ऐसा बना रहे हैं कि उन्हें कोई नहीं खेल पाए. और अंत में, हर कोई यह सोचेगा कि मैं अन्य बल्लेबाजों के सामने क्यों नहीं कर पाता हूं.''

इस पर विक्रम राठौर ने कहा, ''वह ऐसा नहीं करता. मेरा मतलब है कि वह उन्हें वास्तव में अच्छी तरह से संभालता है और नंबर भी दिखाते हैं. नाथन लायन के खिलाफ उनका औसत 50 का है. वह उनके खिलाफ शानदार करते हैं और यही उनके खेलने का तरीका है. उनका सैट तरीका है. वह एक जिद्दी किरदार है और यही उनकी ताकत है.'' बता दें 5 फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज में अश्विन और पुजारा एक बार फिर से एक्शन में दिखाई देंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज