खेल

रविचंद्रन अश्विन ने किया खुलासा, IPL 2020 में मैदान पर कोहली-पोंटिंग के बीच हुई थी बहस

रविचंद्रन अश्विन ने कोहली और पोंटिंग के बीच हुई बहस का खुलासा किया है.
रविचंद्रन अश्विन ने कोहली और पोंटिंग के बीच हुई बहस का खुलासा किया है.

दिल्ली (Delhi Captials) और आरसीबी (Royal Challengers Bangalore) के बीच हुए दोनों ही मैचों में कोई बड़ा विवाद नहीं हुआ था, लेकिन दूसरे मैच में दिल्ली के हेड कोच पोंटिंग (Ricky Ponting) और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बीच बहस हुई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2020, 7:17 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने खुलासा किया है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के दौरान मैदान पर कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बीच काफी गरमागरम बहस हुई थी. 10 नवंबर को इस टूर्नामेंट का अंत हो गया, जिसमें मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिल्स को हराकर पांचवी बार खिताब अपने नाम किया.

आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स दो बार मैदान पर आमने-सामने थे. दोनों मुकाबलों में से एक दिल्ली और और बैंगलोर ने जीता था. आईपीएल 2020 में दिल्ली और बैंगलोर के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को 59 रनों से मात दी थी. वहीं, दूसरे मुकाबले को दिल्ली कैपिटल्स ने छह विकेट से जीता था. इन दोनों ही मैचों में कोई बड़ा विवाद नहीं हुआ था, लेकिन दूसरे मैच में दिल्ली के हेड कोच पोंटिंग और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली के बीच बहस हुई थी.

पाकिस्तानी टीम से बाहर होने के बाद मोहम्मद आमिर ने कसा मिस्बाह उल हक पर तंज



मैच के दौरान स्ट्रैटेजिक टाइम आउट के दौरान, आरसीबी के कप्तान ऑन फील्ड अंपायर के साथ कुछ बात कर रहे थे, जब पोटिंग ने कुछ कहा था. इसके बाद दोनों के बीच जुबानी जंग हुई थी. भाग्यवश, इस मुद्दे ने ज्यादा तूल नहीं पकड़ा था.
अश्विन ने किया कोहली-पोंटिंग के बीच बहस का खुलासा
अश्विन ने हाल ही में इस किस्से के बारे में पुष्टि की. उन्होंने कहा कि पोंटिंग और कोहली के बीच कुछ बहस हुई थी. मुंबई इंडियंस के खिताब जीतने के बाद अपने यूट्यूब शो में अश्विन ने इस किस्स के बारे में बताया. उन्होंने खुलासा किया कि विराट कोहली और उनकी टीम फील्ड छोड़ने से उनसे खुश नहीं थी. और जब यही सवाल उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स से पूछा तो पोंटिंग ने आरसीबी कप्तान को जवाब दिया.

अश्विन ने कहा, ''जब मैं दौड़ रहा था, मेरी कमर में दिक्कत थी. वह भयंकर दर्द था. उन्होंने एमआरआई स्कैन किया और पाया कि नस खिंच गई है. गेंदबाजी के बाद मैं चला गया. और जैसा कि आप रिकी को जानते हैं, वह कोई लड़ाई बीच में नहीं छोड़ते. जब आरसीबी ने इस पर सवाल उठाया तो उन्होंने गुस्से में कहा कि हम इस तरह के नहीं हैं. वगैरह... वगैरह...''

ड्रम पर निशाना लगाकर बना महान गेंदबाज, सचिन से थी कट्टर ‘दुश्मनी’, झटके 949 विकेट

इसी मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल में पहली बार विराट कोहली को भी आउट किया. इस विकेट को याद करते हुए अश्विन ने कहा कि उन्हें अपने टीम इंडिया के साथी को बॉलिंग करना पसंद है. उन्होंने यह भी बताया कि धोनी की तरह कोहली भी मेरे खिलाफ चांस नहीं लेते. उन्होंने कहा, ''मुझे विराट कोहली को बॉलिंग करना हमेशा पसंद है. वह मेरे खिलाफ कोई चांस नहीं लेते. वह अपना विकेट नहीं देते, यह उनके लिए सम्मान का विषय है.''





अश्विन ने आगे कहा, ''महेंद्र सिंह धोनी भी इसी तरह हैं. 2016 में पुणे में मैंने उनके खिलाफ आउटसाइट ऑफ में गेंद डाली. उन्होंने हवा में शॉट खेला और मैंने सोचा कि आह, कोहली का विकेट.... लेकिन अंकित शर्मा के हाथों से गेंद फिसल गई. मैंने अंकित से कहा, अई! ये तुमने क्या किया.''

बता दें कि अश्विन और कोहली आगामी ऑस्ट्रेलिाई दौरे पर ड्रेसिंग रूम शेयर करेंगे. भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर तीन मैचों की वनडे, तीन मैचों की टी-20 और चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी हैं. अश्विन सिर्फ टेस्ट सीरीज का हिस्सा हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज