होम /न्यूज /खेल /

WTC Final: न्यूजीलैंड टीम रात 12 बजे तक जश्व मनाती रही, ये युद्धघोष जैसा था; अश्विन ने बयां किया दर्द

WTC Final: न्यूजीलैंड टीम रात 12 बजे तक जश्व मनाती रही, ये युद्धघोष जैसा था; अश्विन ने बयां किया दर्द

ऑफ स्पिनर आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में (WTC Final) में चार विकेट लिए थे. (AFP)

ऑफ स्पिनर आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में (WTC Final) में चार विकेट लिए थे. (AFP)

रविचंद्नन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के लिए विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल (WTC Final) की हार को पचा पाना आसान नहीं रहा. उन्होंने बताया कि न्यूजीलैंड टीम को जश्न मनाते बहुत मुश्किल था. कीवी टीम मैच जीतने के बाद रात 12 बजे तक जश्न मनाती रही थी. वो जिस तरह से अपनी खुशी जता रहे थे वो किसी युद्ध घोष की तरह सुनाई दे रहा था.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. भारत को साउथैम्पटन में 8 विकेट से हराकर न्यूजीलैंड ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का पहला खिताब अपने नाम किया था. कीवी टीम ने 21 साल बाद आईसीसी की कोई ट्रॉफी जीती थी. पिछली बार साल 2000 में उसने भारत को ही हराकर पहली बार चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी. जीत बड़ी थी, इसलिए कीवी टीम का जश्न भी बड़ा रहा. लेकिन इससे भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्नन अश्विन के लिए इसे पचाना आसान नहीं था. अश्विन ने बताया कि न्यूजीलैंड को जीत का जश्न मनाते देखना काफी मुश्किल था.

    अश्विन ने यूट्यूब चैनल पर अपने इस दर्द को साझा किया. उन्होंने कहा कि मैच के बाद, न्यूजीलैंड टीम ड्रेसिंग रूम में ड्रिंक्स के साथ जीत का जश्न मना रही थी. उनके यहां ऐसा रिवाज है. मेरे लिए इसे देखना काफी मुश्किल था. मुझे लगता है किसी मैदान के ठीक ऊपर होटल का कमरा होने के दूसरा पहलू ये है कि आपको इस तरह की चीजों का सामना करना पड़ता है. मुझे याद है कि कीवी टीम रात 12 बजे तक जीत का जश्न मनाती रही. वो जिस तरह से अपनी खुशी जता रहे थे वो किसी युद्धघोष की तरह सुनाई दे रहा था. वो काफी परेशान करने वाला लम्हा था. हम इसलिए भी मायूस थे क्योंकि हम जीतने में सफल नहीं रहे थे.

    हमारे लिए ब्रेक जरूरी था: अश्विन
    भारतीय टीम का अब अगला मिशन इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज है. इससे पहले टीम इंडिया को ब्रेक मिला है. इस पर बात करते हुए अश्विन ने कहा कि हम लंबे वक्त से बायो-बबल में थे. काफी समय बाद हमको खुली हवा में सांस लेने और बाहर घूमने का मौका मिला. मैंने एक कार किराए पर ली और इंग्लैंड टूर पर निकल गया. पहले हम डेवोन गए. वो काफी सुंदर जगह है. हम एक ऊंचाई वाले स्थान पर गए, जोकि समंदर और पहाड़ को जोड़ता है. हमारे पास विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और इंग्लैंड सीरीज के बीच काफी वक्त था. ये तय है कि हम प्रैक्टिस करेंगे, लेकिन एक ब्रेक मिलने से सब तरोताजा हो जाएंगे. बबल में रहना काफी कठिन होता है. हम पिछले डेढ़ साल से बबल में हैं.

    यह भी पढ़ें: IND vs SL: श्रीलंका क्रिकेट में विवाद जारी, 5 खिलाड़ियों ने कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से किया इनकार

    WI vs SA 4th T20I: पोलार्ड का आतिशी अर्धशतक, ब्रावो ने झटके 4 विकेट, वेस्टइंडीज ने अफ्रीका को हराया

    भारत टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच खेलेगा
    इस बीच, ईसीबी ने 4 अगस्त से शुरू हो रही पांच टेस्ट की सीरीज से पहले बीसीसीआई के दो प्रैक्टिस मैच रखने के अनुरोध को मान लिया है. अब सीरीज से पहले टीम इंडिया डरहम में प्रैक्टिस करेगी. साथ ही काउंटी टीम के साथ 4 दिवसीय और एक 3 दिवसीय मैच भी खेलेगी. दोनों मैच चेस्टर-ले-स्ट्रीट में खेले जाएंगे. दोनों देशों के बीच 4 अगस्त से टेस्ट सीरीज का आगाज होगा.undefined

    Tags: Cricket news, IND vs NZ WTC Final, India vs new zealand, R ashwin

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर