अपना शहर चुनें

States

सामने आया रविचंद्रन अश्विन का दर्द, कहा- किसी ने मुझे स्टीव स्मिथ को आउट करने लायक नहीं समझा!

स्टीव स्मिथ को 3 बार आउट करने के बाद आर अश्विन ने बयां किया अपना दर्द (फोटो-AP)
स्टीव स्मिथ को 3 बार आउट करने के बाद आर अश्विन ने बयां किया अपना दर्द (फोटो-AP)

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेले 3 टेस्ट मैचों में 12 विकेट लिये. भारत के इस ऑफ स्पिनर ने स्टीव स्मिथ को 3 बार आउट किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 3:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर 2-1 से टेस्ट सीरीज हराकर इतिहास रचा और इस कामयाबी में बड़ा योगदान ऑफ स्पिनर आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने भी दिया. अश्विन ने सीरीज में 3 मैच खेले और गेंद-बल्ले से कमाल का प्रदर्शन कर टीम इंडिया को सीरीज जिताई. हालांकि अब इस ऐतिहासिक जीत के बाद आर अश्विन का दर्द सामने आया है. अश्विन ने एक इंटरव्यू में कहा कि टेस्ट सीरीज से पहले लोग लगातार बात कर रहे थे कि आखिर कौन स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को आउट करेगा, लेकिन किसी ने उन्हें इस लायक नहीं समझा.

आर अश्विन ने क्रिकबज के साथ खास बातचीत में कहा, 'मेरी गेंदबाजी के बारे में लगातार चर्चा हो रही थी और नाथन लायन से मेरी तुलना की जा रही थी. पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मैंने चोटिल होने के बावजूद एडिलेड में 6 विकेट निकाले थे लेकिन मैच के बाद लायन को मुझसे अच्छा बताया गया. नाथन लायन अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन मेरे अच्छे प्रदर्शन को भी नजरअंदाज कर दिया गया जो थोड़ा निराशाजनक था. इस सीरीज में मेरा ध्यान किसी और चीज पर था.'

स्टीव स्मिथ का शिकार करना था अश्विन का लक्ष्य
आर अश्विन ने इंटरव्यू में बताया कि उनका लक्ष्य टेस्ट सीरीज में स्टीव स्मिथ का विकेट लेना ही था क्योंकि वो ऑस्ट्रेलिया में स्पिनर्स के खिलाफ आउट नहीं होते. आर अश्विन बोले, 'ऑस्ट्रेलिया में ये रिकॉर्ड है कि स्टीव स्मिथ स्पिनर्स को अपना विकेट नहीं देते और मैं इसे ही बदलना चाहता था. बहुत लोग बातें कर रहे थे कि स्टीव स्मिथ को कौन आउट करेगा, लेकिन किसी ने मेरी बात नहीं की. मैं दिखाना चाहता था कि सीरीज के बाद लोग मेरी चर्चा करें.'
विराट कोहली के समर्थन में खड़े हुए भारतीय गेंदबाजी कोच, काम और सफलता गिनाई



बता दें आर अश्विन ने टेस्ट सीरीज में 3 बार स्टीव स्मिथ को आउट किया. सबसे पहले उन्होंने एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में स्मिथ को अपना शिकार बनाया. फिर मेलबर्न में भी वो अश्विन का शिकार बने. सिडनी टेस्ट की दूसरी पारी में भी अश्विन ने स्मिथ को आउट किया. टेस्ट सीरीज में अश्विन के खिलाफ स्मिथ बेहद परेशान दिखे, ये बात उन्होंने खुद कबूली थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज