टीम इंडिया ने नहीं दिया भाव तो इंग्‍लैंड जाकर कर दिया कमाल, 9 विकेट लिए और फिफ्टी भी मारी

आर अश्विन (R Ashwin) भारतीय टेस्‍ट टीम (India Test Team) में तो शामिल हैं लेकिन प्‍लेइंग इलेवन में उन्‍हें जगह नहीं मिल रही.

News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 10:41 PM IST
टीम इंडिया ने नहीं दिया भाव तो इंग्‍लैंड जाकर कर दिया कमाल, 9 विकेट लिए और फिफ्टी भी मारी
टीम इंडिया के साथ आर अश्विन.
News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 10:41 PM IST
नॉटिंघमशायर. भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को भले ही भारतीय टेस्‍ट टीम (Indian Test Team) में जगह न मिल पा रही हो लेकिन उनके प्रदर्शन में कोई कमी नहीं आई हैं. वे अभी इंग्‍लैंड की धरती पर काउंटी क्रिकेट (County Cricket) खेल रहे हैं. इसमें नॉटिंघमशायर (Nottinghamshire) के लिए खेलते हुए केंट (Kent) के खिलाफ उन्‍होंने दूसरी पारी में 5 विकेट लिए. इस मैच में भारतीय स्पिनर ने कुल 9 विकेट चटकाए. अश्विन ने दूसरी पारी में 89 रन देकर 5 बल्‍लेबाजों को आउट किया.

अश्विन 4 मैच में ले चुके हैं 32 विकेट 
विकेट लेने के अलावा उन्‍होंने बल्‍लेबाजी में जौहर दिखाए और दूसरी पारी में 55 रन की पारी खेली. हालांकि उनकी टीम को हार को सामना करना पड़ा. चौथी पारी में 440 रन का पीछा करते हुए नॉटिंघमशायर की टीम 212 रन पर सिमट गई. इस सीजन में अश्विन ने केवल 4 काउंटी मैच खेले हैं और वे 32 विकेट ले चुके हैं. नॉटिंघमशायर के लिए वे 7 पारियों में चार बार 5 विकेट लेने का कमाल कर चुके हैं.

r ashwin, r ashwin county cricket, r ashwin news, ravichandran ashwin wicket, nottinghamshire, रविचंद्रन अश्विन, रविचंद्रन अश्विन काउंटी क्रिकेट, रविचंद्रन अश्विन नॉटिंघमशर
रविचंद्रन अश्विन ने इस सीजन में 4 मैच में 32 विकेट लिए हैं.


नहीं चल पाए मुरली विजय 
इसी बीच मुरली विजय (Murali Vijay) की समरसेट के लिए खराब शुरुआत रही. यॉर्कशायर के खिलाफ वे पहली पारी में 46 गेंद में 7 रन बनाकर आउट हुए थे. दूसरी पारी में 8 गेंद खेलने के बाद भी वे खाता नहीं खोल पाए. बता दें कि विजय अभी टीम इंडिया से बाहर हैं. खराब प्रदर्शन के चलते उन्‍हें टीम से बाहर किया गया. वे आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया में चुने गए थे.



दक्षिण अफ्रीका सीरीज में खेलेंगे अश्विन
वहीं अश्विन भारतीय टेस्‍ट टीम में तो शामिल हैं लेकिन प्‍लेइंग इलेवन में उन्‍हें जगह नहीं मिल रही. हाल ही में समाप्‍त हुए वेस्‍टइंडीज दौरे पर दो टेस्‍ट की सीरीज में अश्विन पर रवींद्र जडेजा को वरीयता दी गई थी. इस पर काफी सवाल भी उठे थे लेकिन जडेजा का प्रदर्शन भी शानदार रहा था. टीम इंडिया भारतीय उपमहाद्वीप के बाहर की टेस्‍ट सीरीज में एक ही स्पिनर को उतारती है.

अश्विन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्‍ट मैच की सीरीज के लिए चुना गया है. भारत में सीरीज होने के चलते उनका खेलना तय है.

सरफराज ने कप्‍तान की कुर्सी बचाई, बोले- अल्‍लाह ने चाहा तो श्रीलंकाई टीम आएगी

डेविड वॉर्नर के नाम टेस्‍ट क्रिकेट का भयानक रिकॉर्ड, कोई नहीं चाहेगा तोड़ना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 10:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...