वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट ने नहीं खिलाया तो भारत नहीं लौटा ये खिलाड़ी, किया इंग्लैंड में खेलने का फैसला

वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम ने टी20, वनडे और टेस्ट तीनों ही सीरीज पर कब्जा किया, टेस्ट टीम में शामिल अश्विन (R Ashwin) को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला

News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 5:42 PM IST
वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट ने नहीं खिलाया तो भारत नहीं लौटा ये खिलाड़ी, किया इंग्लैंड में खेलने का फैसला
विराट कोहली ने दोनों टेस्ट में अश्विन को मौका नहीं दिया
News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 5:42 PM IST
टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज दौरे पर खेली तीनों फॉर्मेट की सीरीज शानदार अंदाज में जीती. दौरे का समापन टेस्ट सीरीज पर 2-0 से कब्जे के साथ हुआ. हालांकि इस टेस्ट सीरीज में एक चैंपियन खिलाड़ी को खेलने का मौका नहीं मिला, हम बात कर रहे हैं ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) की जिन्हें एंटीगा और जमैका में खेले गए टेस्ट मैचों में जगह नहीं दी गई. उनकी जगह जडेजा (Ravindra Jadeja) को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था.

अश्विन फिलहाल नहीं लौटेंगे भारत
वेस्टइंडीज दौरे पर मौका नहीं मिलने के बाद फिलहाल अश्विन (R Ashwin)  भारत नहीं लौटेंगे. वो इंग्लैंड में जाकर काउंटी क्रिकेट (County Cricket) खेलने वाले हैं. बता दें अश्विन नॉटिंघमशायर की टीम का हिस्सा हैं. टीम इंडिया को अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है जिसमें उन्हें मौका नहीं मिला है. टी20 सीरीज के बाद होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए जरूर अश्विन भारत लौटेंगे. इस सीरीज में उन्हें मौका दिया जा सकता है.

एंटीगा, जमैका टेस्ट में नहीं खेले अश्विन


जडेजा को मिली अश्विन पर तरजीह
बता दें वेस्टइंडीज में आर अश्विन पर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को तरजीह मिली. हेड रवि शास्त्री ने इसकी वजह जडेजा की बल्लेबाजी में सुधार और सपाट पिच पर अच्छे नियंत्रण को बताया. जडेजा ने वेस्टइंडीज दौरे पर शानदार अर्धशतकीय पारी भी खेली थी.

अश्विन पर जडेजा को मिली तरजीह

Loading...

वैसे वेस्टइंडीज के खिलाफ भी अश्विन (R Ashwin) का रिकॉर्ड भी दमदार है. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 11 टेस्ट मैच खेलकर 21.85 की औसत से 60 विकेट लिए हैं. बतौर बल्लेबाज अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चार शतकों की मदद से 552 रन भी बनाए हैं. अश्विन इस साल अभी तक टीम इंडिया के लिए एक भी मैच नहीं खेल सके हैं. उन्होंने अपना आखिरी मैच पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था अब वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलते दिख सकते हैं. सवाल ये है कि विराट कोहली उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका देगा या नहीं?

इस क्रिकेटर ने जसप्रीत बुमराह को विराट कोहली से ज्यादा अहम खिलाड़ी बताया, बताई ये वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 5:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...