लाइव टीवी

पाकिस्तानी बल्लेबाज के मांकडिंग आउट होने पर एंडरसन ने ICC को दी सलाह, तो अश्विन ने दिया करारा जवाब

News18Hindi
Updated: February 2, 2020, 11:39 AM IST
पाकिस्तानी बल्लेबाज के मांकडिंग आउट होने पर एंडरसन ने ICC को दी सलाह, तो अश्विन ने दिया करारा जवाब
जेम्स एंडरसन ने आईसीसी से मांकडिंग नियम हटाने की अपील की थी

अंडर 19 विश्व कप (Under 19 World Cup) के क्वार्टर फाइनल में अफगान गेंदबाज नूर अहमद (Noor Ahmad) ने पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद हुरैरा (Muhammad Huraira) को मांकडिंग आउट किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 2, 2020, 11:39 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. क्रिकेट जगत में एक बार फिर मांकडिंग पर बहस छिड़ गई है. कारण अंडर 19 वर्ल्ड कप (Under 19 World Cup) में 16 साल के अफगान गेंदबाज  नूर अहमद (Noor Ahmad) का पाकिस्तान बल्लेबाज मोहम्मद हुरैरा को मांकडिंग आउट करना. इससे पहले मांकडिंग पर उस समय बहस छिड़ी थी, जब आईपीएल में भारत के स्टार गेंदबाज आर अश्विन (R Ashwin) ने जोस बटलर  को  मांकडिंग आउट किया था, जिसके  बाद खेल भावना पर वह हर तरफ से घिर गए थे. नूर अहमद भी अब कुछ वैसी ही आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं. वहीं कुछ दिग्गज तो इसे हटाने की भी मांग  कर रहे हैं. जिसके चलते सोशल मीडिया पर जेम्स एंडरसन (James Anderson) और अश्विन भिड़ गए.



दरअसल इंग्लिश गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने आईसीसी से मांकडिंग नियम को खत्म करने की अपील की, जिस पर अश्विन ने उन पर तंज कसा. अंडर 19 में हुरैरा के मांकडिंग आउट होने पर एंडरसन ने आईसीसी को कहा कि वह इस नियम को हटा लें. जिस पर अश्विन ने जवाब दिया और कहा कि इस नियम को हटाने के लिए अभी कुछ विचार  विमर्श की आवश्यकता हो सकती है. फिलहाल तो एक श्रेडर (कागज के टुकड़े-टुकड़े करने वाली मशीन) से काम चल सकता है. हालांकि एंडरसन खुद अपने इस पोस्‍ट पर ही ट्रोल हो गए. लोगों ने तो उन्हें इंग्लैंड की वर्ल्ड कप जीत तक याद दिला दी, जिन्होंने बाउंड्री के आधार पर खिताब जीता था.

Mankad, Ravichandran Ashwin, james Anderson, cricket, sports news, मांकडिंग, आर अश्विन, जेम्स एंडरसन, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज

क्वार्टरफाइनल में नूर ने किया था मांकड
दरअसल पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच अंडर 19 वर्ल्ड कप  का क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेला गया, जहां पाकिस्तान (Pakistan) ने जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में प्रवेश किया. इस मुकाबले में अफगान टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 189 रन ही बना पाई थी. जिसके बाद पाकिस्तान के मोहम्मद हुरैरा अपनी बल्लेबाजी से उनके हाथ से मुकाबला छीनते नजर आ रहे थे.



ऐसे में 28वें ओवर में नूर अहमद ने उन्हें मांकडिंग करके 64 रन पर ही उनकी पारी  को रोक दिया. इससे पहले पाकिस्‍तान (Pakistan) की टीम अपने दो विकेट जल्द ही गंवा बैठी थी. अनुभवी रोहेल नाजीर और फहाद मुनीर पैवेलियन लौट गए थे. रिप्ले में भी साफ था कि गेंदबाज के गेंद फेंकने से पहले ही हुरैरा क्रीज से बाहर चले गए थे और खेल के नियम के अनुसार यह आउट वैद्य होता है. जिस वजह से उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा.

NZ के आसमान में छाए बादल, क्या मौसम तोड़ देगा 5-0 से सीरीज जीतने का सपना?

टीम चयन से पहले शुभमन का कमाल, न्यूजीलैंड के खिलाफ जड़ा दोहरा शतक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 11:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर