अपना शहर चुनें

States

ऑस्ट्रेलिया के जख्मों पर रविचंद्रन अश्विन ने छिड़का नमक, कहा-कंगारू खिलाड़ियों को कुछ पता नहीं था

आर अश्विन ने किया ऑस्ट्रेलिया को ट्रोल.  (PIC: AP)
आर अश्विन ने किया ऑस्ट्रेलिया को ट्रोल. (PIC: AP)

रविचंद्नन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने अपने यू ट्यूब चैनल पर ऑस्ट्रेलिया की रणनीति का मजाक उड़ाते हुए कहा कि उन्हें सिडनी टेस्ट के दौरान टीम इंडिया की रणनीति की खबर तक नहीं लगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2021, 7:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर पर लगातार दूसरी बार मात देकर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज जीत ली. इस हार के बाद से ऑस्ट्रेलियाई टीम पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं, वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया की हर ओर जय-जयकार हो रही है. इस बीच भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्नन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने अपने यू ट्यूब चैनल पर एक ऐसी बात कह दी है जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई फैंस को मिर्ची लग जाएगी. आर अश्विन ने फील्डिंग कोच आर श्रीधर को बताया कि सिडनी टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम को उनकी और हनुमा विहारी की रणनीति की खबर तक नहीं लगी.

अश्विन और हनुमा विहारी ने सिडनी टेस्ट में टीम इंडिया की हार को टालने में बेहद अहम भूमिका अदा की थी. ये दोनों बल्लेबाज 258 गेंदों तक मैदान पर टिके रहे और ऑस्ट्रेलिया के हाथों से जीत का मौका फिसल गया. अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा- 'सिडनी टेस्ट की चौथी पारी के दौरान ऑस्ट्रेलिया की रणनीति ने मुझे थोड़ा उत्सुक बना दिया. उनकी रणनीति ऐसी दिख रही थी जैसे कि ऑस्ट्रेलिया को पता ही नहीं था कि कम क्या कर रहे हैं. उन्होंने सोचा कि हम चोट के चलते स्ट्राइक नहीं बदल रहे हैं. लेकिन स्ट्राइक नहीं बदलने की असल वजह हमारी चोट थी. हनुमा विहारी के पैरों पर चोट लगी थी और वो पांव आगे नहीं ला सकते थे और मेरा शरीर अकड़ा हुआ था. इसके बाद यही हमारी रणनीति बन गई.'

5 महीनों में 2 देशों के 8 शहर घूमने के बाद घर लौटे रहाणे, बेटी को गोद में बैठाकर कही दिल छूने वाली बात



हमें डराने की कोशिश कर रहे थे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी-अश्विन
अश्विन ने कहा, 'मेरी कमर अकड़ी हुई थी और मैं ठीक से हिल नहीं पा रहा था. उन्होंने गलती की. अगर उन्होंने मुझे ऊपर गेंद की होती तो मुझे शॉट खेलने में दिक्कत होती. उन्होंने सोचा कि वो मुझे बाउंसर मारकर डरा देंगे. जितनी गेंद मुझे लगी, मेरा संकल्प और बढ़ा. टिम पेन ने भी हमारा ध्यान भंग करने के लिए स्लेजिंग शुरू कर दी. मुझे और विहारी को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया यहीं से हार गया.' बता दें आर अश्विन ने सिर्फ सिडनी टेस्ट में ही अच्छा प्रदर्शन नहीं किया बल्कि वो पूरी सीरीज में अपनी गेंदबाजी के दम पर छाए रहे. उन्होंने स्टीव स्मिथ को परेशान किया और सीरीज में कुल 12 विकेट लिये. अश्विन चोट के चलते ब्रिसबेन टेस्ट नहीं खेले थे लेकिन इसके बावजूद टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज जीती.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज