अपना शहर चुनें

States

India vs Australia: भारत की हार की भविष्यवाणी करने वालों को रविचंद्रन अश्विन ने दिया करारा जवाब

भारत ने लगातार दूसरी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीती.
भारत ने लगातार दूसरी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीती.

India vs Australia: रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) और माइकल वॉन (Michael Vaughan) जैसे कई पूर्व दिग्गजों ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) में भारत की हार की भविष्यवाणी की थी.

  • Share this:
नई दिल्ली. एडिलेड की हार के बाद भारत का सूपड़ा साफ होने का कयास लगाने वाले पूर्व क्रिकेटरों को अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद सोशल मीडिया पर शानदार जवाब दिया. ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से शिकस्त देने के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर अपनी भावनाओं को व्यक्त किया. अश्विन ने एक अखबार की कटिंग को साझा किया जिसमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तानों रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) और माइकल क्लार्क (Michael Clarke) के साथ पूर्व दिग्गज मार्क वॉ, ब्रैड हैडिन और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का बयान था. इन सभी पूर्व दिग्गजों ने विराट कोहली की गैरमौजूदगी में सीरीज में भारत की करारी हार की भविष्यवाणी की थी. वॉन ने तो कहा था कि भारतीय टीम 0-4 से सीरीज हारेगी.

अश्विन के ट्वीट में बायीं तरफ इन बयानों वाली अखबार की कटिंग जबकि दायीं तरफ चैम्पियन टीम की तस्वीर थी. उन्होंने इसके साथ लिखा, "आपकी खुशी, भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा. पिछले 4 हफ्तों में मिले सभी प्यार और समर्थन का शुक्रगुजार हूं." नियमित कप्तान विराट कोहली के पितृत्व अवकाश पर लौटने के बाद टीम की अगुवाई करने वाले अजिंक्य रहाणे ने पूरे दल और ट्रॉफी के साथ फोटो साझा करते हुए कहा, "इस टीम का हिस्सा होना गर्व की बात है."






उपकप्तान रोहित शर्मा ने लिखा, "जज्बे से भरी टीम के लिए भावनाओं को व्यक्त करना मुश्किल हो रहा है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हमारे रास्ते में कितनी मुश्किलें आईं. सभी ने निडर होकर खेला और यह देखना शानदार था. यह हमेशा याद रहेगा." ब्रिसबेन टेस्ट की दूसरी पारी में मंगलवार को 91 रन की पारी खेल कर जीत की नींव रखने वाले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने कुछ तस्वीरों के साथ लिखा, "टीम को खुश रखने का एकमात्र तरीका है, जीतते रहिये.’’

यह भी पढ़ें:

IND VS ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, शार्दुल और सुंदर समेत 4 खिलाड़ियों को जीत का इनाम

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतते ही टी नटराजन टीम इंडिया से बाहर, इस खिलाड़ी को भी निकाला गया!

मैच में 89 रन नाबाद पारी खेल कर भारत को मैच और सीरीज जीतने में अहम भूमिका निभाने वाले ऋषभ पंत ने ट्वीट किया, "जब आपका मनोबल गिरा हो. आप अतिरिक्त प्रयास करते है. ऐसी सीरीज जिसे हम कभी नहीं भूल सकते. मुश्किल समय में हमने खुद पर भरोसा किया और इस सीरीज में जीत से यह साबित होता है कि आप कुछ भी हासिल कर सकते है."

पूरे टूर्नामेंट में पहाड़ की तरह क्रीज पर डटने वाले चेतेश्वर पुजारा ने लिखा, "भावनाओं और गर्व से भरा हुआ हूं. पूरी टीम ने जो जज्बा और कौशल दिखाया वह शानदार था. इस तरह के पल अनगिनत घंटों के अभ्यास और मेहनत को सार्थक करते है." विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने लिखा, "आखिर उसकी मेहनत बेकार नहीं होती...कोशिश करने वालों की हार नहीं होती. हां, हम ने कर दिखाया."
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज