आर. अश्विन की इस रहस्यमयी गेंद से चकराया बल्लेबाज, कैच थमाकर चलता बना

तमिलनाडु प्रीमियर लीग के मुकाबले में आर. अश्विन ने गेंद को अपनी पीठ के पीछे छिपाए रखा और बाएं हाथ को बिल्कुल न हिलाते हुए दाएं हाथ से गेंद फेंकी. ऐसे में बल्लेबाज को कुछ समझ नहीं आया और वह आउट हो गया.

News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 2:29 PM IST
आर. अश्विन की इस रहस्यमयी गेंद से चकराया बल्लेबाज, कैच थमाकर चलता बना
आर. अश्विन वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में चुने गए हैं.
News18Hindi
Updated: July 23, 2019, 2:29 PM IST
तमिलनाडु प्रीमियर लीग में टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर आर. अश्विन का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है. वह न केवल गेंद से बल्कि बल्ले से भी कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं. हालांकि इस टूर्नामेंट में उनका गेंदबाजी का अंदाज सोशल मीडिया पर भी जमकर सुर्खियां बटोर रहा है, जिसमें वे एक हाथ से गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं.

दरअसल, यह मुकाबला अश्विन की कप्तानी वाली टीम डिंडीगुल ड्रैगन्स और मदुरई पैंथर्स के बीच खेला गया. इस मुकाबले के अंतिम ओवर में अश्विन ने अजीबोगरीब अंदाज में गेंद फेंकी जिस पर बल्लेबाज चकरा गया और कैच थमाकर पवेलियन लौट गया. इस दौरान अश्विन ने गेंद को अपनी पीठ के पीछे छिपाए रखा और बाएं हाथ को बिल्कुल न हिलाते हुए दाएं हाथ से गेंद फेंकी. बल्लेबाज को कुछ समझ नहीं आया और उसने लांग ऑन की तरफ शॉट खेला, जहां फील्डर ने कैच करने में कोई गलती नहीं की.

आखिरी ओवर में विपक्षी टीम को जीत के लिए 32 रन बनाने थे. अश्विन ने केवल दो ही रन दिए और दो विकेट भी लिए. डिंडीगुल ने इसके साथ ही अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की.





पहले भी कर चुके हैं ऐसी गेंदबाजी

अश्विन की इस नई तरह की गेंदबाजी का पहला नजारा टूर्नामेंट के पहले मैच में देखने को मिला था जब उनकी कप्तानी वाली डिंडीगुल ड्रैगन्स और चेपक सुपर जाइल्स के बीच मैच खेला गया था. इस मुकाबले को रविचंद्रन अश्विन के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के चलते ड्रैगन्स की टीम ने 10 रन के अंतर से जीत लिया था. चेपक को जीत के लिए दो गेंदों में 17 रन की जरूरत थी. आखिरी ओवर कर रहे अश्विन ने कुछ अलग करने की कोशिश की जिससे सभी हैरान रह गए. पांचवीं गेंद करते हुए अश्विन ने अधूरे एक्शन के साथ गेंदबाजी की, उन्होंने गलत पैर (बाएं पैर) के साथ रन अप खत्म किया और बगैर दूसरा हाथ हिलाए एक हाथ से गेंदबाजी की. हालांकि इस गेंद से बल्लेबाज को कुछ परेशान नहीं हुई थी.

अश्विन ने टीम इंडिया के लिए आखिरी टेस्ट दिसंबर 2018 में खेला था. यह मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुआ था. अश्विन 65 टेस्ट, 111 वनडे और 46 टी-20 मुकाबले खेल चुके हैं.

आर्मी की वर्दी में धोनी ने किया सैल्यूट, बोले जय हिंद, वायरल हुआ वीडियो

दो साल में भरनी थी सिर्फ एक खिलाड़ी की जगह, आजमाए 11 खिलाड़ी, फिर भी तलाश नहीं हुई पूरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 23, 2019, 1:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...