लाइव टीवी

आर अश्विन ने भारतीय वनडे-टी20 में जगह न मिलने पर उठाया बड़ा कदम, अब इंग्‍लैंड में खेलेंगे

News18Hindi
Updated: January 16, 2020, 1:49 PM IST
आर अश्विन ने भारतीय वनडे-टी20 में जगह न मिलने पर उठाया बड़ा कदम, अब इंग्‍लैंड में खेलेंगे
रविचंद्रन अश्विन.

आर अश्विन (R Ashwin) इंग्‍लैंड में क्रिकेट खेलने जा रहे हैं. उन्‍होंने इंग्‍लैंड की काउंटी टीम यॉर्कशर (Yorkshire) से करार किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2020, 1:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: भारतीय स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अभी केवल टेस्‍ट क्रिकेट खेल रहे हैं. भारतीय वनडे और टी20 टीम में उन्‍हें जगह नहीं मिल पा रही है. पिछले 2.5 साल से उन्‍हें इन दोनों फॉर्मेट के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है. वे घरेलू क्रिकेट में लेकिन सभी तरह का क्रिकेट खेल रहे हैं. पिछले दिनों वे तमिलनाडु टी20 टीम की ओर से सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में खेले थे और फिर रणजी ट्रॉफी में भी उतरे थे. अब खबर आई है कि वे इंग्‍लैंड में क्रिकेट खेलने जा रहे हैं. उन्‍होंने इंग्‍लैंड की काउंटी टीम यॉर्कशरसे करार किया है.

यॉर्कशर के लिए 8 मैच खेलेंगे अश्विन
यॉर्कशरकाउंटी क्रिकेट क्‍लब ने बताया कि 2020 स्‍पेकसेवर्स काउंटी चैंपियनशिप के सीजन में रविचंद्रन अश्विन अधिकांश समय उनके लिए खेलेंगे. वे आईपीएल के बाद इस टीम से जुड़ेंगे. उन्‍होंने इसके लिए बीसीसीआई से अनुमति मांग ली है. माना जा रहा है कि वे 8 मैचों के लिए काउंटी में शामिल होंगे.

आर अश्विन भारत के अभी नंबर 1 स्पिनर हैं.


आईपीएल के बाद जाएंगे इंग्‍लैंड
33 साल के आर अश्विन आईपीएल 2020 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की ओर से खेलेंगे. यॉर्कशर से जुड़ने के बाद उन्‍होंने बताया, 'मैं यॉर्कशर से जुड़कर रोमाचिंत हूं, इस क्‍लब का गजब का इतिहास है और शानदार फैन बेस है. हमारी टीम जबरदस्‍त तेज गेंदबाजों और कमाल के बल्‍लेबाजों के चलते गजब की प्रतिभाशाली लग रही है. उम्‍मीद है कि स्पिनर के रूप में मेरे रोल से टीम को सफलता हासिल करने में मदद मिलेगी.'

साल के आखिर में है भारत की टेस्‍ट सीरीजभारत को इस साल काफी कम टेस्‍ट क्रिकेट खेलना है. अब उसकी ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट सीरीज है जो दिसंबर में होनी है. ऐसे में अश्विन के पास काफी समय है तो वे इसका इस्‍तेमाल इंग्‍लैंड में अपनी गेंदबाजी को मांजने में लगाएंगे.

हाल के सालों के में कई भारतीयों ने काउंटी क्रिकेट में खुद को आजमाया है. अश्विन पिछले 2-3 साल से वहां पर खेल रहे हैं. वहीं मुरली विजय, अजिंक्‍य रहाणे, इशांत शर्मा और चेतेश्‍वर पुजारा ने भी खुद को इंग्‍लैंड में निखारा है.

भारत की बल्लेबाजी से डरे ऑस्ट्रेलिया के कोच, कहा-टीम इंडिया खतरनाक

आयरलैंड से हारा वर्ल्‍ड चैंपियन वेस्‍टइंडीज, ड्वेन ब्रावो भी नहीं दिला पाए जीत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 1:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर