Home /News /sports /

IND vs ENG: मैनचेस्टेर टेस्ट में खेलेंगे रविचंद्रन अश्विन? फैंस बोले- अब तो पक्का है

IND vs ENG: मैनचेस्टेर टेस्ट में खेलेंगे रविचंद्रन अश्विन? फैंस बोले- अब तो पक्का है

अश्विन को लेकर उनके फैंस उम्मीद जता रहे हैं कि वह मैनचेस्टर टेस्ट में खेलने उतरेंगे.(AFP)

अश्विन को लेकर उनके फैंस उम्मीद जता रहे हैं कि वह मैनचेस्टर टेस्ट में खेलने उतरेंगे.(AFP)

करियर में अभी तक 79 टेस्ट मैच खेलने वाले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने बल्ले से भी कमाल दिखाया है. उन्होंने टेस्ट में कुल 413 विकेट लिए हैं, इसके अलावा 5 शतक और 11 अर्धशतक भी जमाए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में होने वाले सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच में उन्हें मौका दिया जा सकता है, उनके फैंस भी यही उम्मीद कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के 4 मैच खेले जा चुके हैं. भारतीय टीम फिलहाल सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाए हुए है. हालांकि कुछ क्रिकेट प्रेमियों ने स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को अभी तक मौका नहींं मिलने से निराशा जताई है. अब ऐसी उम्मीद है कि अश्विन को मैनचेस्टर में होने वाले सीरीज के 5वें और अंतिम टेस्ट मैच में मौका दिया जा सकता है. उनके फैंस तो सोशल मीडिया पर ऐसी ही उम्मीद जता रहे हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का 5वां और अंतिम टेस्ट मैच 10 सितंबर से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा.

    मौजूदा टेस्ट सीरीज की बात की जाए तो स्पिनर ज्यादा सफल नहीं रहे हैं. रवींद्र जडेजा ने 4 टेस्ट की 7 पारियों में 45 की औसत से 6 विकेट लिए हैं. इंग्लैंड की ओर से ऑफ स्पिनर मोइन अली को भी 6 विकेट मिले हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि पिच और परिस्थितियों के चलते अश्विन को अतिरिक्त स्पिनर के तौर पर मौका नहीं मिल पाया है.

    इसे भी पढ़ें, विराट कोहली के पास भले ही आईसीसी ट्रॉफी ना हो, 4 टीमों के खिलाफ बनाया चैंपियन

    सोशल मीडिया पर अश्विन को लेकर कई ट्वीट किए गए हैं. इसमें उनके ज्यादातर फैंस ने दावे के साथ कहा है कि अश्विन मैनचेस्टर टेस्ट में जरूर खेलेंगे. हालांकि जब उन्हें द ओवल में खेले गए सीरीज के चौथे टेस्ट में मौका नहीं मिला था, तो इरफान पठान समेत कई अन्य हस्तियों ने निराशा जाहिर की थी.

    अब अश्विन के प्रशंसक सोशल मीडिया पर लिख रहे हैं कि अश्विन को जडेजा की जगह मैनचेस्टर टेस्ट में मौका दिया जाएगा. एक फैन ने लिखा कि इंग्लैंड टीम में जैक लीच को शामिल किया गया और पिच को देखते हुए अश्विन को भी मौका मिलेगा. एक अन्य क्रिकेट फैन ने लिखा, मैनचेस्टर में निचले क्रम के बल्लेबाज काफी योगदान देते रहे हैं और भारत को जडेजा की जगह अश्विन को मौका देना चाहिए.

    रविचंद्रन अश्विन को इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में अभी तक मौका नहीं मिला है और अब फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि मैनचेस्टर टेस्ट में वह खेलने उतरेंगे. (Twitter)

    अश्विन के करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक 79 टेस्ट मैचों में कुल 413 विकेट लिए हैं. उनके नाम वनडे में भी 150 विकेट हैं. इसके अलावा टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में भी वह 52 विकेट ले चुके हैं. अश्विन ने टेस्ट में कुल 5 शतक और 11 अर्धशतक भी जमाए हैं.

    Tags: Cricket news, IND vs ENG, Ind vs eng test, India vs England Test Series, R ashwin, Ravichandran ashwin

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर