होम /न्यूज /खेल /IPL 2022: महेंद्र सिंह धोनी के बाद कौन हो सकता है CSK का कप्तान? सुरेश रैना ने बताया नाम

IPL 2022: महेंद्र सिंह धोनी के बाद कौन हो सकता है CSK का कप्तान? सुरेश रैना ने बताया नाम

IPL 2022: महेंद्र सिंह धोनी के बाद सीएसके का कप्तान कौन हो सकता है? रैना ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है. (CSK Instagram)

IPL 2022: महेंद्र सिंह धोनी के बाद सीएसके का कप्तान कौन हो सकता है? रैना ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है. (CSK Instagram)

IPL 2022 में भी महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ही चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तानी करते नजर आएंगे. पिछले साल उनकी अगुव ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के शुरू होने में अब गिनती के ही दिन बचे हैं. 26 मार्च को लीग के ओपनिंग मैच में डिफेंडिंग चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स की टक्कर कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) से होगी. इस बार भी चेन्नई की कमान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के हाथों में होगी. पिछली बार उनकी अगुवाई में ही CSK ने चौथी बार खिताब जीता था. धोनी 40 बरस के हो चुके हैं. वो लंबे वक्त तक आईपीएल खेलें, ऐसा लगता नहीं है. ऐसे में अब यह सवाल उठता है कि उनके बाद कौन सीएसके की कमान संभालेगा? इस रेस में कई खिलाड़ी हैं, लेकिन मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर और चेन्नई सुपर किंग्स के साथ 2008 यानी पहले सीजन से जुड़े रहे सुरेश रैना (Suresh Raina) ने धोनी के उत्तराधिकारी का नाम बताया है.

सुरेश रैना (Suresh Raina) ने आईपीएल 2022 के ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल के जवाब में कहा, “सीएसके में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), अंबाती रायुडू, रॉबिन उथप्पा और ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) जैसे खिलाड़ी हैं, जो महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी हो सकते हैं. यह सभी खिलाड़ी काबिल हैं और खेल की अच्छी समझ रखते हैं. लेकिन मेरा मानना है कि इनमें जडेजा रेस में आगे निकल सकते हैं.” रैना को इस सीजन से पहले चेन्नई ने रिलीज कर दिया था. वो ऑक्शन में उतरे थे. लेकिन उन्हें किसी टीम ने नहीं खरीदा. ऐसे में वो इस सीजन में खेलते नजर नहीं आएंगे.

जडेजा का क्यों है पलड़ा भारी?
रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के धोनी के उत्तराधिकारी बनने की उम्मीद इसलिए भी ज्यादा है. क्योंकि आईपीएल 2022 के लिए होने वाली नीलामी से पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन के लिए जिन चार खिलाड़ियों को रिटेन किया था, उनमें पहले नंबर पर भारतीय आलराउंडर रवींद्र जडेजा थे. सीएसके ने जडेजा को 16 करोड़ रुपये देकर रिटेन किया. जबकि एम एस धोनी दूसरे नंबर पर रहे और उन्हें 12 करोड़ रुपये मिले थे. दरअसल, धोनी ने खुद जडेजा के लिए टॉप रिटेंशन स्लॉट छोड़ा था. इसके बाद से ऐसे कयास लगने लगे थे कि धोनी भविष्य के कप्तान के रूप में जडेजा को तैयार कर रहे हैं. हालांकि, सीएसके के मैनेजमेंट की तरफ से कप्तानी को लेकर खुलकर कभी कुछ नहीं कहा गया. लेकिन जडेजा कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे हैं.

IPL 2022: राशिद खान को गुजरात ने खरीदा, लेकिन वे धोनी की कप्तानी में खेलने के इच्छुक, बताई अपनी फेवरेट टीम

जडेजा ने आईपीएल 2021 में 227 रन बनाए थे
रवींद्र जडेजा 2008 से ही आईपीएल खेल रहे हैं. लेकिन 2018 से पहले तक अलग-अलग टीमों के साथ रहे. 2018 में जब चेन्नई सुपर किंग्स ने सस्पेंशन के बाद लीग में वापसी की थी. उसके बाद से ही वो धोनी की टीम के साथ 2 बार खिताब जीत चुके हैं. आईपीएल 2021 में भी जडेजा ने टीम को चैम्पियन बनाने में अहम रोल निभाया था. उन्होंने 16 मैच में 227 रन बनाने के साथ 13 विकेट लिए थे. वो गेंदबाजी, बल्लेबाजी के साथ बेजोड़ फील्डर हैं. यानी टी20 फॉर्मेट में कम्प्लीट पैकेज. इंटरनेशनल क्रिकेट में भी वो बीते कुछ सालों से हर फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में धोनी के बाद सीएसके के कप्तान बनने की रेस में उनका पलड़ा बाकी खिलाड़ियों से भारी है.

Tags: Ambati rayudu, Csk, Dwayne Bravo, IPL 2022, Ms dhoni, Ravindra jadeja, Suresh raina

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें